पंजाब की जनता को लगा महंगाई का झटका, जालंधर उपचुनाव जीतते ही मान सरकार ने बढ़ाए बिजली के दाम
पंजाब की जनता को लगा महंगाई का झटका, जालंधर उपचुनाव जीतते ही मान सरकार ने बढ़ाए बिजली के दाम
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में जालंधर लोकसभा सीट पर चुनाव जीतते ही राज्य की भगवंत मान सरकार ने बिजली के दामों में इजाफा कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, अब बिजली उपभोक्ताओं सरकार द्वारा जारी किए नए आंकड़ों के मुताबिक, बिल का भुगतान करना होगा. राज्य की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के इस फैसले के खिलाफ प्रदेश भाजपा ने विरोध जताया है और सड़क पर उतरने की घोषणा की है. गर्मी के मौसम में बिजली के दामों में ये इजाफा राज्य की जनता के लिए समस्या खड़ी कर सकती है.

हालांकि, भगवंत मान सरकार ने आम उपभोक्ताओं को दी जाने वाली प्रति माह 300 यूनिट फ्री बिजली के फैसले में कोई परिवर्तन नहीं किया है. इससे अधिक बिजली का इस्तेमाल करने पर 16 मई से नये रेट के अनुसार ही बिल का भुगतान करना होगा. 2 किलोवाट के कनेक्शन पर नई दरों के मुताबिक, 0 से 100 यूनिट बिजली खपत पर दर 4.19 रुपए प्रति यूनिट होगी. पहले इसके रेट 3.49 रुपए प्रति यूनिट था, जिसमे 70 पैसे का इजाफा किया गया है.

वहीं, 101 से 300 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर उपभोक्ताओं को अब 6.64 रुपए चुकाने होंगे. जबकि पहले इसके लिए 5.84 रुपए देने होते थे. इसमें 80 पैसे प्रति यूनिट का इजाफा किया है. जबकि 300 यूनिट से अधिक के खर्च पर 45 पैसे खर्च करने होंगे. पहले यह 7.30 रुपए थी. इसी तरह से अलग-अलग किलोवाट क्षमता के हिसाब से बिजली की दरों में प्रति यूनिट वृद्धि की गई है.

हेमकुंड साहिब में 8 फ़ीट तक जमी बर्फ, 20 मई को खुलने वाले हैं कपाट

'हर कीमत पर मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा की जाएगी..', सूबे में हिंसा पर बोले सीएम बिरेन सिंह

महंगाई से आम जनता को मिली बड़ी राहत, अब 3 साल में सबसे कम हुई थोक महंगाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -