Share:
'हर कीमत पर मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा की जाएगी..', सूबे में हिंसा पर बोले सीएम बिरेन सिंह
'हर कीमत पर मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा की जाएगी..', सूबे में हिंसा पर बोले सीएम बिरेन सिंह

इम्फाल: उत्तर पूर्व के राज्य मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने सूबे के कुकी बहुल जिलों के लिए अलग प्रशासन की 10 विधायकों की मांग पर आज यानी सोमवार (15 मई) को कहा कि मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता की हर कीमत पर रक्षा की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं कि ‘सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन’ नाम के शांति समझौते पर दस्तखत करने वाले उग्रवादी अपने तय शिविरों में वापस लौट जाएं.

दरअसल, सीएम बीरेन सिंह और उनके साथ कई मंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए रविवार 14 मई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली गए थे. सीएम बिरेन सिंह ने लोगों से इस महीने की शुरुआत में बहुसंख्यक मेइती और कुकी समुदायों के बीच हुई जातीय हिंसा के बाद प्रदेश के संवेदनशील दौर से गुजरने के मद्देनजर धरना या रैलियां न करने का भी अनुरोध किया है. उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा के बीच प्रदेश में राजमार्गों पर कुछ समूहों से लगाए गए अवरोध को हटाने के लिए बल प्रयोग नहीं किया जाएगा और इसकी जगह इन प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत करने की कोशिशें की जाएंगी.

सीएम बीरेन सिंह ने आगे कहा कि मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता की हर कीमत पर रक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि, 'सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन (SOS) समूहों को उनके शिविरों में वापस लौटने और सूबे में सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयासों को मजबूती देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगरानी में कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने और उनके साथ दिल्ली गए मंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री को राज्य में मौजूदा स्थिति के बारे में बताया और ‘‘मौजूदा स्थिति पर मणिपुर के लोगों की भावनाओं से भी अवगत कराया. 

'अधिकतर MLA मुझे सीएम बनाना चाहते हैं..', सिद्धारमैया के दावे से कर्नाटक में सियासी हलचल तेज

प्रदेश में सियासी हलचल तेज, अगले माह से चुनावी शंखनाद करेंगी पार्टियां

'पद रहे या न रहे, लेकिन मैं..', जनसंघर्ष यात्रा का समापन करते हुए यह क्या बोल गए सचिन पायलट ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -