ऑनलाइन आर्डर किया हुआ चारा ही खाती है ये भैंस
ऑनलाइन आर्डर किया हुआ चारा ही खाती है ये भैंस
Share:

हिसार : हिसार जिले के धान्सू गांव के रमेश कुमार के यहाँ एक भैंस है. मगर ये कोई साधारण भैंस नहीं है. अपनी वीआईपी लाइफ स्टाइल के लिए मशहूर है. रमेश कुमार की इस लाड़ली भैंस का नाम ही लाडो है. लाडो ऑनलाइन आर्डर पर मँगवाया गया खनिज मिश्रण युक्त ऑर्गेनिक चारा ही खाती है. केद्रीय भैंस अनुसंधान संस्थान द्वारा दर्ज किए गए आंकड़ों के मुताबिक लाडो इस वक़्त देश की सबसे ज्यादा 26 किलो 440 ग्राम दूध देने वाली भैंस है.

फ‌र्स्ट डिवीजन से बीए पास करने वाले रमेश के पास करीब 25 पशु हैं. उन्होंने सोचा कि ऑर्गेनिक चारे से पशुओं को भी स्वस्थ रखा जा सकता है. ब्राजील की तर्ज पर सोयाबीन आदि के मिश्रण से चारा बनाने वाली जीद की कंपनी ऑनलाइन ऑर्डर के बाद दो दिन के भीतर ऑर्गेनिक चारा रमेश के घर पहुंचा देती है. मेले में भारी संख्या में किसान व पशुपालक अपने पशुओं के साथ पहुंचे थे.

मंच के आगे रैंप पर चलते पशु हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रहे थे. 15 देशों से आए मेहमान भी लोगों का पशुओं के प्रति प्रेम देखकर चकित रह गए. रमेश ने बताया कि 20 साल पहले हमारी मुर्राह भैंस ब्राजील में ले जाई गई थी. वहां आज मुर्राह भैंस 44 किलो तक दूध दे देती है. घर पर लाडो भैंस 30 किलो प्रतिदिन तक भी दूध दे देती है.

मालदीव में राष्ट्रपति की मनमानी : जज कोर्ट में कैद, जनता सड़कों पर

मालदीव में सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति में भिड़ंत

हवाई हमले के जरिये 30 आतंकी ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -