जिसे सोनू निगम ने किया था रियल्टी शो से बाहर जानिए फिर वो कैसे बना सुपरस्टार
जिसे सोनू निगम ने किया था रियल्टी शो से बाहर जानिए फिर वो कैसे बना सुपरस्टार
Share:

बैक टू बैक कई सुपरहिट गाने गा चुके सिंगर जुबिन नौटियाल का आज जन्मदिन है। आज सिंगर अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। आप सभी को बता दें कि जुबिन नौटियाल की आवाज आज लाखों दिलों में बसी है और अपनी आवाज के चलते उन्हें बॉलीवुड में बेहतरीन मुकाम मिला है। हालाँकि यहाँ तक आने में उन्हें काफी वक्त लगा। लुट गए, मस्त नजरों से, तुम ही आना, रातां लंबियां, दिल लौटा दो और किन्ना सोना जैसे तमाम सुपरहिट गाने गा चुके जुबिन को एक वक्त रियलिटी शो से रिजेक्ट कर दिया गया था। जी हाँ और यह बात साल 2011 की है। उस समय जुबिन नौटियाल रियलिटी टीवी शो 'X Factor India' में ऑडीशन देने पहुंचे थे और उस वक्त सोनू निगम, संजय लीला भंसाली और श्रेया घोषाल इस शो को होस्ट कर रहे थे।

यहाँ ऑडीशन राउंड के बाद सोनू निगम और संजय लीला भंसाली ने जुबिन की आवाज को रिजेक्ट कर दिया था, हालाँकि श्रेया चाहती थीं कि वह शो में आएं। कहा जाता है श्रेया के कहने पर जुबिन शो में आ तो गए लेकिन कुछ एपिसोड्स के बाद उन्हें एलिमिनेट कर दिया गया, हालांकि जुबिन नौटियाल ने हार नहीं मानी और इस रिजेक्शन के बाद भी वह कोशिश करते रहे। बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि मुंबई आने के बाद जुबिन नौटियाल एआर रहमान से मिले थे, तब रहमान ने उन्हें सलाह दी थी कि बॉलीवुड में आने से पहले उन्हें म्यूजिक की और पढ़ाई करनी चाहिए। जी हाँ और जुबिन ने अपने गुरु की इस सलाह को बहुत गंभीरता से लिया और ट्रेनिंग में लग गए।

आप सभी को बता दें कि जुबिन नौटियाल ने कई दिग्गजों के साथ संगीत सीखा और कई भाषाओं पर महारथ हासिल की और इसके बाद जुबिन नौटियाल ने सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में पहला गाना गाकर सभी का दिल जीत लिया। जी हाँ और वह रियलिटी टीवी शो इंडियन आइडल में बतौर गेस्ट भी पहुंचे थे। आज जुबिन सबसे मशहूर गायक है और उनकी फीस भी सबसे अधिक है।

जानिए शाहिद कपूर के जीवन के बारें में कुछ खास बातें

तुम्हे जन्नत ही नसीब होगी...फिर गहराया 72 हूरों पर विवाद

शादी को लेकर प्रभास ने तोड़ी चुप्पी, कहा जल्द ही दूंगा फैंस को गुड न्यूज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -