'इकॉनमी को रफ़्तार देगा ग्वालियर एयरपोर्ट का नया टर्मिनल..', केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया- कब तक होगा तैयार ?
'इकॉनमी को रफ़्तार देगा ग्वालियर एयरपोर्ट का नया टर्मिनल..', केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया- कब तक होगा तैयार ?
Share:

ग्वालियर: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डे का निर्माणाधीन नया टर्मिनल 31 जनवरी या फरवरी के पहले सप्ताह तक तैयार हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने यह बात 24 जनवरी को ग्वालियर में निर्माणाधीन एयरपोर्ट टर्मिनल का निरीक्षण करने के बाद कही। 

उन्होंने कहा कि, 'यह ग्वालियर के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। भारत के मानचित्र पर ही नहीं, बल्कि वैश्विक स्तर पर उभरने के लिए ग्वालियर तैयार है। यह एयरपोर्ट टर्मिनल ग्वालियर के हर व्यक्ति का सपना था। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा एक भव्य हवाईअड्डा विकसित किया गया है, जिसमें इतिहास, संस्कृति और आधुनिकता-चारों चीजों का संगम है। सिंधिया ने कहा कि, 'हमारा लक्ष्य इसे भारत के इतिहास में सबसे तेज़ गति से बनने वाला हवाई अड्डा बनाना है। इस हवाई अड्डे की आधारशिला गृह मंत्री ने 16 अक्टूबर, 2022 को रखी थी और हम इसे 31 जनवरी या फरवरी के पहले सप्ताह तक पूरी तरह से तैयार करने का प्रयास करेंगे।' 

 

ट्वीट करते हुए हुए, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हवाई अड्डे की कुछ तस्वीरें साझा कीं और कहा कि हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल का निर्माण 500 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और इससे न केवल कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा बल्कि व्यापार में भी वृद्धि होगी। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि, ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डे का नया टर्मिनल भवन जल्द ही ग्वालियर और आसपास के निवासियों के लिए तैयार हो जाएगा। नई इमारत न केवल कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी बल्कि व्यापार, क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था और रोजगार को भी बढ़ाएगी। 

उन्होंने कहा कि, आज ग्वालियर में मैंने उच्च अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे के निर्माण की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये। 500 करोड़ रुपये की लागत से दो लाख वर्गफीट में निर्माणाधीन ग्वालियर एयरपोर्ट नये ग्वालियर के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। 

मुंबई में BMC का बड़ा एक्शन, मोहम्मद अली रोड पर बनी 40 अवैध संरचनाओं को किया ध्वस्त, भड़की कांग्रेस और सपा

और भी घातक हुई नौसेना की BrahMos Missile, 800 किलोमीटर दूर बैठे दुश्मन को पल में करेगी ढेर

80 किलोग्राम वजनी 7 फीट की तलवार ! रामलला के लिए विशेष भेंट लेकर पहुंचे महाराष्ट्र के रामभक्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -