बदलने जा रहा उज्जैन के 'महाकाल लोक' का नाम, CM ने बताया नया नाम
बदलने जा रहा उज्जैन के 'महाकाल लोक' का नाम, CM ने बताया नया नाम
Share:

उज्जैन: इन दिनों मध्य प्रदेश का उज्जैन ख़बरों में बना हुआ है। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने उज्जैन के महाकाल लोक का उद्घाटन किया। महादेव भक्तों के लिए उज्जैन नगरी हमेशा से आस्था का केंद्र रही है। बता दें कि महाकाल लोक का काम अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। बस प्रथम चरण का काम अभी पूरा हुआ है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महाकाल लोक के दूसरे चरण का काम आरम्भ हो चुका है। काम तेजी से हो रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि दूसरे चरण का काम पूरा हो जाने के बाद 'श्री महाकाल लोक' को 'श्री महाकाल महालोक' के नाम से जाना जाएगा। यानी जब 'महाकाल लोक' पूर्ण रूप से बन कर तैयार हो जाएगा तो उसे 'श्री महाकाल महालोक' के नाम से जाना जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दूसरे चरण में शिखर दर्शन, ध्यान कक्षा, 10वीं शताब्दी के निकले मंदिरों को व्यवस्थित करना तथा महाराजवाड़ा हेरिटेज धर्मशाला का निर्माण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 47 हेक्टेयर का यह विशाल परिसर भारत की आध्यात्मिक ऊर्जा का अलौकिक केंद्र होगा। बता दें कि आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल लोक के दूसरे चरण के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इसी अवसर पर उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान यह बात कही। वही कुछ दिनों पहले भारत के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा घोषणा की थी। नितिन गडकरी ने उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक 2 किलोमीटर लंबाई के रोप-वे के टेंडर को अनुमति दे दी है। यह टेंडर कुल 209 करोड़ रुपए लागत की है।

7वीं के प्रश्न पत्र में 'कश्मीर' को बताया अलग देश, मचा सियासी बवाल

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में हुई धांधली, शशि थरूर की टीम ने दर्ज कराई शिकायत

कॉस्मेटिक्स की दुकान में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट का कारण आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -