कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में हुई धांधली, शशि थरूर की टीम ने दर्ज कराई शिकायत
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में हुई धांधली, शशि थरूर की टीम ने दर्ज कराई शिकायत
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की आज मतगणना चल रही है। इसी बीच तिरुवनंतपुरम के लोकसभा सांसद शशि थरूर की टीम ने चुनाव में अनियमितताओं का मुद्दा उठाया है। रिपोर्ट के अनुसार, थरूर की इलेक्शन टीम लगातार कांग्रेस की चुनाव समिति के साथ चर्चा कर रही है। बुधवार को शाम चार बजे तक कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है, जिसमे मल्लिकार्जुन खड़गे का जीतना तय माना जा रहा है।

थरूर के चुनावी एजेंट सलमान सोज ने कहा है कि, 'हम मधुसूदन मिस्त्री के कार्यालय से लगातार संपर्क में हैं। उन्हें कई अलग-अलग मुद्दों के संबंध में जानकारी दी गई है। फिलहाल, इसकी बारीकियों में नहीं जा सकते।' मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि थरूर की टीम ने कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी (CEA) के पास दो से तीन शिकायतें दी हैं। इस दौरान अलग-अलग राज्यों में चुनावी प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस हेडक्वार्टर में उल्लंघन का मुद्दा उठाया गया है। खबर है कि एक केस उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केंद्र से जुड़ा है। यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट्स सबसे अधिक है।

खबर है की थरूर की टीम ने शिकायत की है कि प्रदेश प्रभारी पोलिंग बूथ पर उपस्थित थे। जबकि, चुनाव समिति के अध्यक्ष मिस्त्री की ओर से ऐसा नहीं करने को कहा गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, CEA के एक अधिकारी ने कहा है कि, 'लखनऊ में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के तीन सचिव लखनऊ में थे, मगर उन्हें वोट देने की इजाजत नहीं थी। चुनाव प्रक्रिया के बाद उनके एजेंट्स (टीम थरूर) संतुष्ट थे और दस्तावेज पर हस्ताक्षर भी किए थे।'

काशी-उज्जैन की तर्ज पर 'कृष्ण जन्मभूमि' पर भी बनेगा कॉरिडोर, योगी सरकार की तैयारी शुरू

सैलाना नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा

साइकिल छोड़कर 'हाथी' की सवारी करेंगे इमरान मसूद, आज मायावती से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -