बार वालो ने की पत्रकार की हत्या, 6 लोग गिरफ्तार
बार वालो ने की पत्रकार की हत्या, 6 लोग गिरफ्तार
Share:

मुंबई: मुंबई से सटे मीरा रोड में एक पत्रकार की हत्या और 2 पत्रकारों पर जानलेवा हमला हुआ है. हालांकि, दोनों वारदातें अलग-अलग हुई हैं, लेकिन पुलिस ये मानकर चल रही है कि दोनों वारदातों का आपस में कोई न कोई संबंध जरूर है. इसलिए एक ही FIR दर्ज कर 6 आरोपियों को हिरासत में लिया है. गिरफ्तार लोगो में व्हाइट हाउस बार का मैनेजर गणेश कामत भी शामिल है. घटना में गंभीर रूप से घायल मुंबई हेडलाइंस के संपादक संतोष मिश्रा मुंबई मिरर के संवाददाता भी रह चुके हैं. संतोष मिश्रा ने बताया कि 16 जुलाई की रात 12 बजे के करीब उन्हें सूचना मिली थी कि मीरा भायंदर सड़क पर स्थित व्हाइट हाउस बार में पुलिस ने छापा मारा है.

मिश्रा ने दबंग खबरें अख़बार के संपादक शशी शर्मा को सूचना दी और मौके पर पहुंच गए. शशी शर्मा ने बताया कि वो तुरंत अपने एक और साथी के साथ जैसे ही बार के सामने पहुंचे और वीडियो शूट करने ही जा रहे थे कि बार के मैनेजर गणेश कामत ने संतोष मिश्रा पर ग्लास फेंक कर मारा. उसके बाद तो बार के दूसरे कर्मी भी टूट पड़े. शशी शर्मा के साथ आया साथी पत्रकार तो किसी तरह जान बचाकर भाग निकला, लेकिन संतोष मिश्रा और शशी शर्मा बुरी तरह घिर गए. शर्मा के के अनुसार , हमलावरों ने उनके मोबाइल भी छीन लिए.

शर्मा तरह मीरा रोड पुलिस थाने पहुंच गए, लेकिन संतोष मिश्रा का कुछ पता नहीं चल रहा था. तभी सुबह 5 बजे के करीब स्थानीय अख़बार दबंग खबरें के संपादक राघवेंद्र की हत्या कर दी गई. हालांकि दोनों वारदात अलग-अलग समय और जगह पर हुई हैं. लेकिन पुलिस भी मानकर चल रही है कि दोनों के तार वाइट हाउस बीयर बार से ही जुड़े हो सकते हैं, क्योंकि बार वालों ने जिन पत्रकारों पर हमला किया था, राघवेंद्र दुबे उनके साथी थे और उनमें से एक संतोष मिश्रा की तलाश के लिए खुद पुलिस के ही एक अफसर ने राघवेंद्र को फ़ोन किया था.

जिसके बाद राघवेंद्र पुलिस थाने पहुंचे और सुबह पौने पांच के करीब पुलिस थाने से निकले तब कुछ ही दुरी पर उनकी हत्या कर दी गई. इलाके के एस पी राजेश प्रधान ने बताया कि मामले में एक ही FIR दर्ज की गई है और 6 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी व्हाइट हाउस बार से ही जुड़े हैं. मुंबई और महाराष्ट्र में जहां डांस बार पर पाबन्दी है, वहां ऑर्केस्ट्रा के नाम पर चोरी छिपे डांस बार चलते हैं. मीरा रोड और भायंदर के बार इसके लिए जाने जाते हैं, इसलिए पुलिस भी सवालों के घेरे में है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -