हार्दिक ने किया देशभर में आंदोलन फ़ैलाने का ऐलान

अहमदाबाद : गुजरात से पटेल समुदाय के लिए आरक्षण आंदोलन करने वाले नेता हार्दिक पटेल ने आज अपना आंदोलन पुरे देश में फैलाने की योजना का ऐलान किया और इसकी शुरुआत विभिन्न उद्देश्यों के लिए अधिग्रहीत गुर्जरों की भूमि की वापसी की मांग के साथ दिल्ली में गुर्जरों के समर्थन में खड़े होकर की.

हार्दिक ने कहा कि पटेल, कुर्मी और गुर्जरों का संयुक्त संगठन ‘अखिल भारतीय पटेल नवनिर्माण सेना’ देश के विभिन्न भागों में इन समुदायों के अधिकारों के लिए काम करेगा. दिल्ली से शुरूआत करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा, जब हम दिल्ली आए, मालूम पड़ा कि हमारे भाइयों की जमीन मामूली दामों पर अधिग्रहीत की गई है और अब वहां बड़ी बड़ी इमारतें बन गई हैं. संयुक्त संगठन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हमें अपने गुर्जर भाइयों के लिए लड़ाई लड़नी है. जो भी जमीन उपलब्ध है और जहां कोई काम नहीं हो रहा है, उसे हमारे गुर्जर भाइयों को वापस लौटाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि गुर्जरों की जमीन वापसी की मांग के लिए यहां रामलीला मैदान पर एक रैली आयोजित की जाएगी. हालांकि उन्होंने रैली की तारीख को घोषणा नही की है. साथ ही हार्दिक ने बीजेपी को चेतावनी के स्वर में कहा, गुजरात में हमने देखा कि अगर कोई है जिसने एक प्रधानमंत्री बनाने में मदद की वे हम हैं इसलिए हमें नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए. पटेलों के लिए आरक्षण के समर्थन में आंदोलन का नेतृत्व करके हार्दिक पटेल अपने गृह राज्य में भाजपा नीत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि वह नवगठित संगठन को कोई राजनीतिक रूप नहीं देना चाहते लेकिन उन्होंने कहा कि इस संबंध में जरूरत पड़ने पर फैसला किया जाएगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -