सोती हुई एलिजाबेथ को उठाकर ले गए बदमाश, 9 महीने तक रेप किया, पीड़िता ने खुद सुनाई भयावह दास्तान
सोती हुई एलिजाबेथ को उठाकर ले गए बदमाश, 9 महीने तक रेप किया, पीड़िता ने खुद सुनाई भयावह दास्तान
Share:

हाल ही में एक दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आ रही है, ये कहानी एक ऐसी महिला की है, जिसे 14 वर्ष की आयु में चाकू की नोक पर अगवा कर लिया गया था। उस समय वो अपने घर में बेड पर लेटी हुई थी। तत्पश्चात, अपहरणकर्ता ने उसके साथ 9 महीने तक बलात्कार किया। जब किसी प्रकार वह अपहरणकर्ता के चंगुल से बचकर आई तो शर्मिंदगी ने उसका जीना मुहाल कर दिया। हालांकि, इन सब कठिनाइयों को पार करते हुए वो आज एक कामयाब वर्किंग वुमन हैं तथा चाइल्ड सेफ़्टी के लिए काम कर रही हैं। 

इनका नाम है एलिजाबेथ स्मार्ट (Elizabeth Smart)। अमेरिका में रहने वाली एलिजाबेथ का 14 वर्ष की आयु में उनके घर से ही चाकू की नोक पर ब्रेन डेविड मिशेल (Brian David Mitchell) नाम के व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसने 9 महीने तक एलिजाबेथ के साथ बलात्कार किया। अपहरण में डेविड की पत्नी ने उसकी सहायता की थी। जून, 2002 में एलिजाबेथ का अपहरण किया गया था, इसके 9 महीने बाद मार्च, 2003 में उसे डेविड के चंगुल से छुड़ाया जा सका। इस के चलते डेविड ने एलिजाबेथ के साथ हर दिन बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। एलिजाबेथ भाग ना जाए इसलिए डेविड ने उसे चूहों और मकड़ियों से भरे स्टोर में केबल से बांधकर रखा था। 

डेविड ने एलिजाबेथ को जबरन ड्रग दिया तथा शराब पिलाई। रिपोर्ट के अनुसार, डेविड एक साइको था। उसने और भी युवतियों को अगवा किया था। हालांकि, बाद में वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया तथा अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई। वहीं उसकी पत्नी को 15 वर्ष की जेल हुई।  हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में एलिजाबेथ ने बताया- अपहरणकर्ता के चंगुल से छूटने के बाद मुझे लगा था कि अब मैं कभी वैसी नहीं हो पाऊंगी, जो पहले थी। भले ही इस पूरी घटना में मेरी कोई गलती नहीं थी, मगर बाहर निकलने में मुझे शर्म आती थी, ग्लानि महसूस होती थी। किन्तु मेरी मां ने मुझे हौसला दिया, मेरी सहायता की तथा मुझे मजबूत बनाने में सबसे महत्वपूर्ण किरदार निभाया।

'निकाह करना है तो इस्लाम कबुलो..' सोहैल ने सौरभ बनकर हिन्दू लड़की को फंसाया और फिर...

राजस्थान: शार्प शूटर को सुपारी देकर करवाई तीन कुत्तों की हत्या ...

गाँव में आए तीन मुस्लिमों से लगवाए 'जय श्री राम' के नारे, 1 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -