हिलेरी के मेयर के साथ किये मजाक की जनता व मिडिया नें की कड़ी आलेचना
हिलेरी के मेयर के साथ किये मजाक की जनता व मिडिया नें की कड़ी आलेचना
Share:

न्यूयॉर्क: कभी-कभी किसी का मजाक उस पर ही इतना भारी पड़ जाता हैं की उसके मजाक की मिडिया और जनता दोनों में कड़ी आलेचना होने लगे. ऐसा ही कुछ हिलेरी क्लिंटन के साथ उस वक़्त हुआ जब उन्होंने एक कॉमेडी शो में न्यूयॉर्क के मेयर बिल दे ब्लासियो के साथ जरा सा हसीं मजाक कर लिया और इसी मजाक में वो एक एसा सवाल पूछी बैठी जिसके जवाब नें शो में बैठे सभी लोगो को दंग कर दिया.

ज्ञात हो कि पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की और से राष्ट्रपति उम्मीदवारी हासिल करने की दौड में अभी आगे चल रही हैं. किन्तु अपने इस मजाक की वजह से हिलेरी मुसीबत में फंसती नजर आ रही हैं लोगो नें हिलेरी के इस मजाक को नस्ली और दुखद बताया हैं. ये वाक्या वार्षिक इनर सर्किल शो के दौरान शनिवार को हुआ था.

ये शो चैरिटी फंड जुटाने के मकसद से हर साल किया जाता हैं. कार्यक्रम के दौरान हिलेरी नें मेयर से मजाक में कहा मेरी उम्मीदवारी का देर से समर्थन करने के लिए मुझे सिर्फ धन्यवाद कहना हैं,बिल. क्योंकि आपको मेरा समर्थन करने में बहुत वक़्त लग गया. खबरों के अनुसार इस पर ब्लासियो नें जवाब में कहा कि “माफ़ करना हिलेरी” में सीपी टाइम पर था. ब्लासियो के इस जवाब के बाद वहां बैठा हर व्यक्ति सन्न रह गया. हम आपको यहाँ बता दे की सीपी टाइम मतलब “रंगीन लोगो” से होता हैं. अब तो आप समझ ही गए होगे की क्यूँ लोगों नें अजीब प्रतिक्रिया दी थी. हालाँकि इस बात को हिलेरी नें बाद में संभाल लिया और इस शब्द का दूसरा मतलब निकालते हुए कहा कि ओह्ह कौशियस पाॅलिटिशियन टाइम. मेरे साथ भी ऐसा हुआ हैं.

सीपी टाइम शब्द के उपयोग को लोगो नें इसलिए गलत कहा क्यूंकि इसका मतलब होता हैं कि अश्वेत लोग समय के पाबंद नही होतें हैं और हमेशा हर जगह तय किये हुए समय से देरी से आते हैं. इसलिए जनता नें इसे नक्सली टिपण्णी करार दी. कार्यक्रम में मौजूद अभिनेता लेस्ली ओडोम जूनियर नें भी इस बात की जमकर आलोचना की उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया की उन्हें ऐसा मजाक बिलकुल भी पसंद नही हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -