The tashkent Files के बाद आरही The kashmir files, अगले साल होगी रिलीज़

Aug 14 2019 02:08 PM
The tashkent Files के बाद आरही The kashmir files, अगले साल होगी रिलीज़

कुछ समय पहले The Tashkent Files रिलीज़ हुई थी जो लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर आधारित थी. इसके बाद अब जल्दी ही अगली फिल्म आ रही है जिसका नाम है The Kashmir Files. अब जैसा नाम से ही समझ में आ रहा है कि फिल्म कश्मीर के मुद्दे पर आधारित होगी. ये फिल्म अगले साल अगस्त में रिलीज होगी. कश्मीरी हिन्दु पंडित पर बनी इस फिल्म की घोषणा कुछ वक्त पहले ही डायरेक्टर ने की थी.

बता दें, फिल्म को डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ही डायरेक्ट कर रहे हैं जिन्होंने फिल्म द ताशकंद फाइल्स को डायरेक्ट किया था. इस फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों ने काफी सराहा था. बेहद कम बजट में बनी इस फिल्म ने सिर्फ 40 लाख रुपये की ओपनिंग की थी लेकिन उसके बाद इसने 16.75 करोड़ का बिजनेस किया. इस फिल्म के बारे में विवेक ने बताया है कि यह एक ऐसा सब्जेक्ट है जिस पर काफी रिसर्च चाहिए इसलिए इसे बनाने में वो पूरा वक्त देंगे.

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि मैं लंबे वक्त से कश्मीर के मुद्दे पर फिल्म बनाना चाहता था. ‘द ताशकंद फाइल्स‘ की सफलता के बाद मेरे अंदर कॉन्फिडेंस आया और इस फिल्म को बनाने के लिए प्रेरणा मिली थी. मुझे विश्वास है कि मैं ऐसे सेंसिटिव सब्जेक्ट को हैंडल कर सकता हूं. 1991 में हुए ट्रेजडी में कई कश्मीरी पंड़ितों को अपना घर छोड़ना पड़ा था. इस दौरान काफी हिंसा हुई थी. फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द की कहानी दिखाई जाएगी और उनकी सच्चाई से लोगों को अवगत कराएंगे.

रिलीज़ से पहले ही Saaho ने कमा लिए इतने करोड़

'दिल चाहता है' के सीक्वल पर बोले अक्षय खन्ना

Video : जब ड्राइवर से मांगने पड़े जान्हवी को 500 रूपए...