'भारत सरकार पूरे देश में मनाएगी रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती, जीवन पर बनेगी फिल्म..', पीएम मोदी ने किया ऐलान
'भारत सरकार पूरे देश में मनाएगी रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती, जीवन पर बनेगी फिल्म..', पीएम मोदी ने किया ऐलान
Share:

शहडोल: पीएम नरेंद्र मोदी पाँच दिन में दूसरी बार शनिवार (1 जुलाई) को मध्य प्रदेश पहुँचे थे। शहडोल के लालपुर में पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 को लॉन्च किया। इस मौके पर उन्होंने महारानी दुर्गावती को भी नमन किया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इस साल पूरे देश में रानी दुर्गावती की 500वीं जन्म शताब्दी मनाई जाएगी। 5 अक्टूबर को रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती है। उनके जीवन पर फिल्म बनाई जाएगी, एक चाँदी का सिक्का जारी किया जाएगा।

 

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, 'मैं आपके बीच रानी दुर्गावती के पराक्रम की इस पवित्र धरा पर आया हूँ। मैं आज देशवासियों के समक्ष ऐलान करता हूँ कि  भारत सरकार पूरे देश में रानी दुर्गावती जी की 500वीं जन्म शताब्दी मनाएगी। रानी दुर्गावती के जीवन पर आधारित फिल्म बनाए जाएगी।' उन्होंने कहा कि, 'रानी दुर्गावती का एक एक चाँदी का सिक्का भी जारी किया जाएगा। रानी दुर्गावती जी का पोस्टल स्टैंप भी निकाला जाएगा। देश और दुनिया में 500 वर्ष पूर्व जन्म हुए हमारे लिए इस पवित्र माँ के समान, उनकी प्रेरणा की बात हिंदुस्तान के घर-घर में पहुँचाने का एक अभियान चलाएगा।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि विगत 70 वर्षों में सिकल सेल एनीमिया बीमारी लेकर ठोस योजना नहीं बनाई गई। इससे प्रभावित अधिकतर लोग आदिवासी समाज के हैं। पहले की सरकारों के लिए ये कोई मुद्दा नहीं था, भाजपा सरकार ने इस चुनौती से निपटने का बीड़ा उठाया है।

फेरे से ठीक पहले प्रेमी संग फरार हो गई दुल्हन, क्षुब्ध होकर दूल्हे ने खा लिया जहर

'इतना खून अंग्रेज़ों ने नहीं चूसा, जितना इन्होने चूस लिया..', ग्वालियर से कांग्रेस-भाजपा पर बरसे केजरीवाल

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -