इंडोनेशिया ओपन में इस खिलाड़ी को मात देकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे लक्ष्य
इंडोनेशिया ओपन में इस खिलाड़ी को मात देकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे लक्ष्य
Share:

वर्ल्ड के नंबर नौ बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया में चल रहे BWF सुपर 500 इंडोनेशिया ओपन 2022 के दूसरे दौर में डेनमाकर् के रासमस गेमके को हराकर क्वाटर्रफाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। इतना ही नहीं लक्ष्य सेन ने गुरुवार को 54 मिनट चले मुकाबले में गेमके को 21-18, 21-15 के सीधे सेटों से हरा दिया है। पहले सेट में दोनों खिलाड़यिों ने आक्रामक खेल देखने के लिए मिला था, लेकिन सेन ने संयम बरतते हुए दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी को 21-18 से मात दे दी है।  दूसरे सेट में गेमके ने पहले हाफ तक 11-10 की बढ़त बनाने के बाद वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन सेन ने एक बार फिर मैच पर पकड़ बना ली है। सेन ने सेट का दूसरा भाग एकतरफा रूप से अपने नाम करते हुए गेमके को सिर्फ चार पॉइंट स्कोर करने दिये और उन्हें 21-15 से हरा दिया। 

इसके पहले ख़बरें थी कि कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने थॉमस कप जीतने वाली इंडियन मेंस बैडमिंटन टीम के सदस्य लक्ष्य सेन को स्टेट गवर्नमेंट की ओर से 5 लाख रुपये का नकद इनाम देने की सोमवार को एलान कर दिया है। यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री ने युवा अधिकारिता एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित ‘मिनी-ओलंपिक स्पोर्ट्स मीट-2022' का उद्घाटन करने के उपरांत ही एलान बी कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार सभी खेलों को बढ़ावा देने जा रही है।

बोम्मई ने बोला है कि हमने पेरिस ओलंपिक (2024 में) की तैयारी के तहत विशेष प्रशिक्षण के लिए विभिन्न खेलों से 75 खिलाड़ियों के एक समूह का चयन कर चुके है। इंडिया की मेंस बैडमिंटन टीम ने रविवार को बैंकॉक में एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा दिया है। टीम के लिए विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की विश्व की आठवें नंबर की जोड़ी ने यादगार जीत हासिल की है। 
 
कुछ समय पहले ख़बरें आई थी कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने गुरुवार को यहां विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन को सीधे गेम में मात देकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, लेकिन पीवी सिंधू और साइना नेहवाल की दूसरे दौर में हार के साथ भारत की महिला एकल में चुनौती ख़त्म हो चुका है। 

Harry Kane के गोल से इंग्लैंड ने जर्मनी को ड्रा पर रोका

इगोर स्टिमक का बड़ा बयान, कहा- "टीम के खिलाड़ियों को सुनील के बिना..."

वाह 'सर' जडेजा ! क्रिकेटर ने अपनी बेटी के जन्मदिन पर किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -