परम मित्र को मारकर कोर्ट में हंसती रही लड़की, मामला जानकर उड़ जाएंगे होश
परम मित्र को मारकर कोर्ट में हंसती रही लड़की, मामला जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

आज एक ऐसी घटना बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. 30 मार्च 1988... इंडोनेशिया के जकार्ता में वयन मिर्ना सालिहिन (Wayan Mirna Salihin) नामक एक लड़की का जन्म हुआ. पिता बिजनेसमैन थे तथा मां होम मेकर. मिर्ना जब बड़ी हुई तो उसने ग्राफिक डिजाइनिंग में अपना करियर बनाने का सोचा. अपने इसी ख्वाब को पूरा करने के लिए वह वर्ष 2007 में ऑस्ट्रेलिया आ गई. यहां मिर्ना ने सिडनी के बिली ब्लू कॉलेज ऑफ डिजाइनिंग में दाखिला लिया. यहां जैसिका कुमाला वोंग्स (Jessica Kumala Wongs) नामक लड़की से हुई दोस्ती हो गई. दोनों कुछ ही वक़्त में बेस्ट फ्रेंड भी बन गए. कॉलेज से लेकर साथ रहना तथा घूमना दोनों के लिए आम बात थी. दरअसल, जैसिका भी इंडोनेशिया की रहने वाली थी. इसलिए दोनों की आपस में जमकर पटने लगी. जैसिका भी मिर्ना की भांति ही बहुत अमीर परिवार से ताल्लुक रखती थी. उसका जन्म भी 1988 में ही हुआ था.

द गार्जियन के अनुसार, जैसिका और मिर्ना चार वर्ष तक इस कॉलेज में पढ़े. इस के चलते दोनों एक दूसरे को काफी अच्छे से जान चुकी थीं. एक दूसरे की हर छोटी से छोटी बात उन्हें पता था. लेकिन पढ़ाई समाप्त होते ही मिर्ना ने तय किया कि वह जकार्ता वापस लौट जाएगी तथा वहीं कोई नौकरी करेगी. जबकि, जैसिका के पिता सिडनी में ही शिफ्ट हो गए थे. इसलिए वह परिवार के साथ सिडनी में ही रहने लगी. मिर्ना का एक प्रेमी भी था जिसका नाम अरीफ सोमार्को (Aried Soemarko) था. अरीफ भी इंडोनेशिया का रहने वाला था तथा वह ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पढ़ाई कर रहा था. उसकी भी पढ़ाई पूरा हो चुकी थी. वो भी जब इंडोनेशिया वापस लौट आया तो मिर्ना और उसने शादी करने का प्लान बनाया. मिर्ना ने यह बात जैसिका को बताई कि वह शीघ्र ही अरीफ से शादी करने वाली है. यह सुनकर जैसिका बहुत खुश हुई. जल्द ही मिर्ना एवं अरीफ ने मंगनी कर ली. शादी कुछ माह पश्चात रखी गई. मगर होनी को कुछ और ही मंजूर था. दिन आया जून 2015 का. मिर्ना अपनी छुट्टियां मनाने सिडनी गई. वह बहुत खुश थी. क्योंकि काफी वक़्त पश्चात् वो अपनी बेस्ट फ्रेंड जैसिका से मिलने वाली थी. उसने जैसिका को फोन करके बताया कि वह सिडनी में है. यह सुनते ही जैसिका भी बहुत खुश हो गई. दोनों ने एक रात मिलने का प्लान बनाया. 

प्लान के अनुसार, दोनों एक रेस्टोरेंट में मिले. बातों का सिलसिला आरम्भ हुआ. मिर्ना ने जैसिका से पूछा कि उसकी जिंदगी कैसी चल रही है? जैसिका ने तब मिर्ना को बताया कि वह पैट्रिक ओ कोन्नर को डेट कर रही है. पैट्रिक का नामक सुनते ही मिर्ना चौंक गई. दरअसल, पैट्रिक उनके कॉलेज में पढ़ता था तथा वह ड्रग एडिक्ट था. मिर्ना ने जैसिका से कहा कि वह पैट्रिक से दूर रहे क्योंकि वह अच्छा लड़का नहीं है. मिर्ना पैट्रिक को लेकर और भी कई बातें जैसिका को बताती है. जैसिका ने उस वक़्त उसे कोई जवाब नहीं दिया मगर वो वहां से उठकर चली गई. वो भी बिना मिर्ना को गुड बाय बोले. मिर्ना समझ गई कि जैसिका को उसकी बातें पसंद नहीं आईं. मगर वो ये भी जानती थी कि जो कुछ भी उसने कहा वो जैसिका के भले के लिए कहा. तत्पश्चात, मिर्ना वापस इंडोनेशिया लौट गई. 5 महीने पश्चात् यानि नवंबर 2015 को मिर्ना ने अरीफ से शादी कर ली. मिर्ना ने अपनी शादी में जैसिका को इन्वाइट भी नहीं किया. अरीफ ने जब इसकी वजह पूछी तो वो बोली कि जैसिका अब पहले जैसी नहीं रही है. मैंने उसका भला चाहा मगर वो मेरी बातों का गलत मतलब ले गई.

वही जहां एक ओर शादी के पश्चात् मिर्ना की जिंदगी तो अच्छी चल रही थी तो वहीं जैसिका की जिंदगी इसके उलट थी. दरअसल, मिर्ना की बातों का उस पर इतना असर हुआ था कि वो पैट्रिक से लड़ने झगड़ने लगी थी. उसे शराब की भी लत लग गई थी. पैट्रिक एवं जैसिका में इतनी लड़ाइयां होने लगीं कि एक दिन पैट्रिक उसे छोड़कर हमेशा के लिए कहीं और चला गया. जैसिका इस वजह से बहुत तनाव में रहने लगी. मगर उसका शराब पीना और अधिक बढ़ गया. इस वजह से कंपनी ने जैसिका को नौकरी से भी निकाल दिया. जैसिका के पास न तो अब नौकरी थी और न ही बॉयफ्रेंड. वह कुछ वक़्त अपने घर में ही रही फिर उसने तय किया कि वह इंडोनेशिया जाएगी. प्लान के अनुसार, वह इंडोनेशिया पहुंची. यहां आते ही उसने मिर्ना को मिलने के लिए मैसेज भेजा. मगर मिर्ना ने उसका कोई जवाब नहीं दिया. बार-बार मैसेज भेजने के बाद मिर्ना उससे मिलने के लिए राजी हो गई. फिर आया 12 दिसंबर 2015 का दिन. मिर्ना पति अरीफ के साथ जैसिका से मिलने एक रेस्टोरेंट में पहुंची. जैसिका ने बताया कि उसे आज ही मिर्ना की शादी के बारे में पता लगा. दोनों के बीच बहुत बातें हुईं. उसने पैट्रिक के साथ ब्रेकअप की बात भी मिर्ना को बताई.

वही यह सुनते ही मिर्ना को जैसिका के लिए बहुत बुरा लगा. अब दोबारा दोनों के बीच चीजें नॉर्मल होने लगीं. एक दिन अचानक 6 जनवरी 2016 को जैसिका ने मिर्ना और अपनी दो और दोस्त हनी और वीरा को मिलने के लिए ग्रैंड इंडोनेशियन शॉपिंग मॉल के एक रेस्टोरेंट बुलाया. मिर्ना भी उससे मिलने के लिए राजी हो गई तथा यह उसकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी. जैसिका तय वक़्त से पहले ही रेस्टोरेंट में आ पहुंची. उसने पहले से ही उन लोगों के लिए आइस कॉफी ऑर्डर कर दी. थोड़ी देर पश्चात् मिर्ना, हनी और वीरा भी वहां आ गए. उन्होंने देखा कि वहां पहले से ही कॉफी रखी है. जैसिका ने उन्हें स्वयं वो कॉफी दी. मगर जैसे ही मिर्ना ने कॉफी पी, उसे चक्कर आने लगे और वो वहीं गिर गई. तुरंत उसे नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. ये काफी हैरानी की बात थी कि कॉफी पीते ही मिर्ना को आखिर क्या हो गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि कॉफी में सायनाइड मिला था. जिस वजह से मिर्ना की मौत हुई है.

मामला पुलिस तक जा पहुंचा. पुलिस ने रेस्टोरेंट के शेफ से इस बारे में बात की. पता चला कि उसने तो एक साथ आइस कॉफी काफी मात्रा में बनाई थी. तथा लोगों ने भी आइस कॉफी को पिया, उन्हें तो उससे कुछ नहीं हुआ. फिर पुलिस ने रेस्टोरेंट में लगे CCTV फुटेज को खंगाला. उन्हें जैसिका की हरकतों पर शक हुआ. फिर जब उन्होंने जैसिका से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया. उसने कहा कि वो मिर्ना से बदला लेना चाहती थी. मिर्ना की वजह से ही उसकी ये हालत हुई थी. उसने बॉयफ्रेंड से लड़ना शुरू कर दिया था जिस वजह से वो उसे छोड़ गया. फिर उसे शराब की आदत लग गई तथा उसकी नौकरी भी चली गई. इन सब के लिए जैसिका मिर्ना को ही कसूरवार ठहरा रही थी. रिपोर्ट के अनुसार, जैसिका के कबूलनामे के बाद उसे अदालत में पेश किया गया. वहां भी वो पूरे समय हंसते रही. उसके अपने किए पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं था. अदालत ने सबूतों के मद्देनजर जैसिका को मिर्ना की हत्या का दोषी करार दिया तथा उसे 20 वर्ष जेल की सजा सुनाई. फिलहाल जैसिका जेल में है और अपनी सजा काट रही है. मगर आज भी उसे अपने किए पर पछतावा नहीं है. 

डेंगू की मार से कराह रहा बिहार, नए मामलों ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता

एक सामान टाइटल वाली फिल्मों में अभिनय कर चुकी है करीना कपूर

करोल बाग: शॉपिंग के बाद इन व्यंजनों का उठाये लुत्फ

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -