पीएम मोदी का मुरीद हुआ इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पूर्व कप्तान, ट्वीट में जमकर की तारीफ
पीएम मोदी का मुरीद हुआ इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पूर्व कप्तान, ट्वीट में जमकर की तारीफ
Share:

लंदन: 'प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 वर्ष पूरे होने पर कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की है। पीटरसन ने पशु संरक्षण की दिशा में की गई कोशिशों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "प्रतिष्ठित" और "विश्व नेता" बताया है।

 

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर पीटरसन ने ट्विटर पर लिखा कि, 'आइकॉनिक! एक वैश्विक नेता, जो जंगली जानवरों से प्यार करता है और उनके साथ उनके प्राकृतिक आवास में वक़्त बिताने के लिए बहुत उत्साहित है। याद रखें, अपने पिछले जन्मदिन में उन्होंने चीतों को जंगल में छोड़ा था। हीरो! नरेंद्र मोदी।' बता दें कि, रविवार (10 अप्रैल) को पीएम मोदी 'प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर कार्यक्रमों के तहत 20 किमी की सफारी के लिए कर्नाटक के बांदीपोर टाइगर रिजर्व पहुंचे थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने बाघों की आधिकारिक संख्या भी जारी की। भारत में बाघों की आबादी 3,167 है। आंकड़ों के मुताबिक, बाघों की आबादी 2006 में 1411, वर्ष 2010 में 1706, 2014 में 2226, 2018 में 2967 और वर्ष 2022 में 3,167 दर्ज की गई थी।

बता दें कि, क्रिकेट जगत से सन्यास लेने के बाद केविन पीटरसन, एक पशु संरक्षणवादी हैं। जो जख्मी गैंडों को बचाने और उनके पुनर्वास के लिए अपनी चैरिटी SORAI (सेव अवर राइनोज इन अफ्रीका एंड इंडिया) चलाते हैं। पीटरसन ने मार्च में नई दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी। बता दें कि गत माह दक्षिण अफ्रीका से भारत लाए गए 12 चीतों को मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा गया था। उनके पुनर्वास के बाद, राष्ट्रीय उद्यान में बाघों की कुल तादाद बढ़कर 20 हो गई है।

IPL 2023: झाड़ू-पोछे का काम मिला, बैन भी लगा.., इतिहास रचने से पहले रिंकू सिंह ने काफी कुछ सहा

IPL 2023: T20 के बेताज बादशाह हैं राशीद खान, KKR के खिलाफ रच दिया इतिहास

IPL 2023: राशिद खान को क्यों मिली गुजरात की कप्तानी, हार्दिक को अचानक क्या हुआ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -