प्रिंस हैरी और मेगन के आरोपों से दुखी हुई महारानी

बकिंघम पैलेस ने अमेरिकी ‘चैट-शो’ की प्रस्तोता ओपरा विन्फ्रे के साथ राजकुमार हैरी और मेगन मर्केल के इंटरव्यू पर मंगलवार को अंतत: अपनी चुप्पी तोड़ी और बोला कि शाही परिवार खुलासे होने से दुःख जताया है. ओपरा विन्फ्रे के साथ टीवी पर इंडिया में मेगन ने कहा शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति राजकुमार हैरी से उनके होने वाले बच्चे के रंग (गोरे-सांवले) को लेकर ‘चिंता' व्यक्त कि थी.

बकिंघम पैलेस के बयान में बोला गया है, ‘पूरा परिवार यह सुनकर दुखी है कि हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ साल कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं.’ वहीँ उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा जो मुद्दे उठाए गए हैं, खासतौर पर नस्लवाद संबंधी, वे चिंतित करने वाले हैं. कुछ स्मरणों में अंतर देखने को मिल सकता है लेकिन उन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है और परिवार द्वारा उनका निजी तौर पर समाधान किया जाएगा. हैरी, मेगन और आर्ची हमेशा ही परिवार के बहुत प्रिय सदस्य रहेंगे.’ यह बयान ब्रिटेन में उस इंटरव्यू के टेलीविजन चैनल पर प्रसारित होने के एक दिन उपरांत आया है जिसमें मेगन ने बोला था कि नवविवाहित ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ के रूप में उनके मन में खुदकुशी करने का ध्यान आया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओपरा विन्फ्रे के साथ टीवी पर साक्षात्कार में मेगन ने बोला कि प्रिंस हैरी के साथ शादी के उपरांत उन्हें अलग-थलग कर दिए जाने और शाही परिवार का साथ नहीं मिलने की वजह से  उनके मन में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे. उन्होंने बोला कि शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति प्रिंस हैरी से उनके होने वाले बच्चे की त्वचा के रंग को लेकर ‘चिंता’ जतायी थी.

इंटरव्यू के उपरांत 4656 लोगों के साथ किए गए YouGov पोल में पता चला कि तकरीबन 32 प्रतिशत लोगों को लगा कि कपल के साथ गलत हुआ. उनके साथ ठीक व्यवहार नहीं किया गया. हालांकि, करीब इतने ही लोगों को इससे विपरीत लगा. पोल से पता चला है कि शाही परिवार का साथ देने वालों में बड़ी उम्र के लोग अधिक थे. विन्फ्रे को शो में किए गए दावों के बाद बकिंघम पैलेस पर प्रतिक्रिया देने का दबाव बढ़ने लगा था. 

केरल चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता पीसी चाको ने छोड़ी पार्टी

इस बार महाशिवरात्रि होगी और भी खास, 101 साल बाद बन रहा ये दुर्लभ संयोग

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से दाखिल किया नामांकन, शुभेंदु अधिकारी से होगी भिड़ंत

Most Popular

- Sponsored Advert -