फ्रांस में एक दिन में 1 लाख मामले

 


महामारी में पहली बार, फ्रांस ने एक ही दिन में 100,000 से अधिक वायरल संक्रमणों की सूचना दी है, और पिछले महीने COVID-19 अस्पताल में भर्ती होने की संख्या दोगुनी हो गई है, जिससे नए लॉकडाउन से बचने के लिए फ्रांसीसी सरकार के प्रयासों को जटिल बना दिया गया है।

क्षेत्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के अनुसार, पेरिस क्षेत्र में प्रत्येक 100 व्यक्तियों में से एक ने पिछले सप्ताह सकारात्मक परीक्षण किया है। ओमिक्रोन किस्म, जिसके बारे में सरकारी विशेषज्ञ भविष्यवाणी करते हैं कि आने वाले दिनों में फ्रांस में प्रमुख हो जाएगा, नए संक्रमणों के लिए जिम्मेदार है। 

 पिछले सप्ताह फ्रांस में इस वायरस के कारण लगभग 1,000 लोगों की मौत हुई है, जिससे देश में मरने वालों की कुल संख्या 122,000 से अधिक हो गई है।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की सरकार वायरस की अगली कार्रवाई पर विचार करने के लिए सोमवार को आपात बैठकें आयोजित कर रही है। कुछ वैज्ञानिकों और शिक्षकों ने छुट्टियों के बाद स्कूल लौटने में देरी करने या फिर से कर्फ्यू लगाने की सलाह दी है। हालाँकि, फ्रांस के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि 3 जनवरी को स्कूल हमेशा की तरह खुलेंगे, और अन्य सरकारी अधिकारी उन कदमों से बचने की कोशिश कर रहे हैं ।

कोरोना की चपेट में आए टेनिस खिलाड़ी डेनिस, इस तरह दी जानकारी

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ईरान की यात्रा के लिए तैयार

तालिबान ने काबुल में अफगान आधारित मीडिया के मालिक को हिरासत में लिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -