यहाँ चलता है सबसे तेज 5G नेटवर्क! हर कोई उठा रहा इसका मजा
यहाँ चलता है सबसे तेज 5G नेटवर्क! हर कोई उठा रहा इसका मजा
Share:

5G Service का उपयोग इंडिया के तमाम भाग में शुरू हो चुका है लेकिन कुछ भाग  ऐसे हैं जहां पर 5G सर्विस शुरू होने के बावजूद भी लोग इस सर्विस का उपयोग अब भी नहीं कर पा रहे है। दरअसल कुछ लोग सेटिंग्स की वजह से इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग अन्य कारणों की वजह से इस सर्विस का उपयोग उचित तरह से नहीं कर पा रहे है। इतना ही नहीं  कुछ शहर ऐसे हैं जहां पर सबसे तेज 5G सर्विस मिल रही है और यहां पर ग्राहक सबसे तेज इंटरनेट स्पीड का मजा उठा रहे है। 5G स्पीड इतनी तेज है कि इसमें वीडियो स्ट्रीमिंग करने और कॉलिंग करने में बहुत आनंद आता है। यदि आपने अभी तक इस सर्विस का अभी तक इस्तेमाल नहीं किया है तो आपको इसे ट्राई कर लेना चाहिए।  

इन शहरों में सबसे तेज चल रहा है इंटरनेट: इतना ही नहीं कुछ शहर ऐसे हैं जहां पर सबसे तेज इंटरनेट सर्विस का लाभ लिया जा सकता है, दरअसल इस लिस्ट में वो शहर शामिल हैं जहां पर सबसे पहले 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू कर दी गई थी और यहां पर रहने वाले यूजर्स को सबसे तेज 5जी कनेक्टिविटी का लाभ भी दिया जा रहा है। इन शहरों में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, महाराष्ट्र जैसे शहर शामिल हैं। इन शहरों में रहने वाले यूजर्स को सबसे तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी ऑफर में मिल रही है।  खबरों का कहना है कि इन शहरों के अलावा भी यूजर्स को 5G कनेक्टिविटी मिल रही है लेकिन सर्विस बीच-बीच में फ्लक्चुएट होने लग जाती है। 

5जी सर्विस से मिल रहे हैं सबसे बड़े फायदे: 5G सर्विस से कटोमेर को कुछ बड़े लाभ भी प्रदान किए जा रहे हैजो अब तक यूजर्स को नहीं मिला करते थे, 4जी सर्विस में तो यूजर्स इन फायदों की कल्पना भी नहीं कर सकते थे लेकिन अब 5G सर्विस में यूजर्स की मौज होती हुई दिखाई दे रही है। दरअसल इसके पीछे एक बड़ा कारण बताया जा रहा है। सबसे पहले ग्राहकों को 5 जी इंटरनेट स्पीड ऑफर की जा रही है जिसकी बदौलत है-स्पीड में इंटरनेट चलाया जा सकता है और यूजर्स हाई-स्पीड में डाउनलोडिंग कर पाएंगे। ये इंटरनेट स्पीड इतनी जोरदार है जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। इसके साथ ही 5G सर्विस आने के उपरांत कस्टमर को एक और बड़ा फायदा हुआ है जो ये है कि कॉल ड्राप की परेशानी भी समाप्त हो चुकी है जो आमतौर पर अधिकतर यूजर्स फेस किया करते थे। अब इन दिक्कतों से छुटकारा मिल चुका है और ग्राहक अब अच्छी क्वॉलिटी में टेलिकॉम सर्विसेज का लाभ ले सकते हैं। 

सैमसंग ने किया बड़ा ऐलान, अब आपकी जगह AI करेगा मोबाइल पर बात

PUBG और BGMI बनाने वाली कंपनी अब भारत में लॉन्च करेगी ये नया गेम

POCO ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन, 10 हजार रुपये से भी कम है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -