सैमसंग ने किया बड़ा ऐलान, अब आपकी जगह AI करेगा मोबाइल पर बात
सैमसंग ने किया बड़ा ऐलान, अब आपकी जगह AI करेगा मोबाइल पर बात
Share:

सैमसंग ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बेस्ड एक नए फीचर की घोषणा की है, जो बेहद दिलचस्प है। कंपनी ने AI को एक स्टेप ऊपर लाते हुए एक नया फीचर लॉन्च किया है। इसकी सहायता से आप अपनी आवाज की नकल बना सकते हैं। ये फीचर केवल आपकी आवाज की नकल ही तैयार नहीं करेगा, बल्कि मोबाइल पर आपनी आवाज में बातचीत भी करेगा। 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ये उपयोग मोबाइल को और भी अधिक उपयोगी बना सकता है। वैसे सैमसंग का ये फीचर सभी रीजन और यूजर्स के लिए लॉन्च नहीं किया गया है। फिलहाल इसे केवल कोरिया में एक्सेस किया जा सकता है। कोरिया में सैमसंग ने अपने वॉयस असिस्टेंट Bixby के साथ ये फीचर जोड़ा है। Bixby पर एक फीचर टेक्स्ट कॉल का मिलता है। इस फीचर की सहायता से फोन किसी कॉल का जवाब एक टेक्स्ट मैसेज को पढ़कर दे देता है। यानी किसी अवसर पर यदि आप बोल नहीं कर सकते हैं, तो अपने मैसेज को टाइप कर दीजिए तथा Bixby आपका ये मैसेज पढ़कर दूसरे यूजर को बता देगा। 

वही अब आपको इसमें बेहतर सुविधा प्राप्त होगी, क्योंकि कंपनी इसे AI से जोड़ रही है। सैमसंग ने इस फीचर की घोषणा Google की एक अनाउंसमेंट के बाद किया है। दरअसल, गूगल ने कहा है कि वो अपने वॉयस असिस्टेंट मतलब Google Assistant का उपयोग फोन कॉलिंग के कुछ भागों को ऑटोमेटिक करने के लिए कर रहा है। इस फीचर को आप ChatGPT की बढ़ती लोकप्रियता के साथ भी जोड़कर देख सकते हैं। सैमसंग का नया फीचर कोई AI क्लोन नहीं है, जो आपकी आवाज में लोगों से अपने आप बातें करने लगेगा। बल्कि ये आपके कमांड पर ही काम करेगा। 

PUBG और BGMI बनाने वाली कंपनी अब भारत में लॉन्च करेगी ये नया गेम

POCO ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन, 10 हजार रुपये से भी कम है कीमत

JIO के इस सस्ते रिचार्ज में मचाया यूजर्स के बीच हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -