हिमाचल में तबादलों पर प्रतिबंध की कर्मचारी उड़ा रहे है धज्जियां
हिमाचल में तबादलों पर प्रतिबंध की कर्मचारी उड़ा रहे है धज्जियां
Share:

शिमला : सरकारी फरमानों से खिलवाड़ करना सरकारी कर्मचारी बखूबी जानते है और कैसे नियमो को तोड़ मरोड़ के अपनी सुविधा अनुसार ढाला जा सकता है इसमें भी अधिकारियों ने महारत हासिल कर दी है. ऐसे में हिमाचल में भले ही तबादलों पर प्रतिबंध लग चूका है मगर सरकार खुद अधिकारियों को डेपुटेशन की छूट दे रही है, और विभागों से अफसरों और कर्मचारियों को डेपुटेशन के द्वारा  सचिवालय लाकर उन्हें विभिन्न ब्रांचों और मंत्रियों के साथ नियुक्तियां दी जा रही है.


उल्लेखनीय है कि भाजपा ने एक सप्ताह बाद तबादलों की झड़ी लगा और 20 दिन के भीतर 400 के करीब कर्मचारियों और अफसरों को इधर से उधर कर दिया, बाद में प्रदेश सरकार ने कैबिनेट की बैठक में सामान्य तबादलों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन अब चहेतों को फायदा देने के लिए डेपुटेशन पर लाने का दौर चल रहा है.


आलम ये है की तबादलों की रोक के बावजूद अब तक सचिवालय में करीब पचास अफसर और कर्मचारी डेपुटेशन के द्वारा आ चुके है जिनमे चपरासी तक को भी डेपुटेशन पर बुला लिया गया है और तो और कर्मचारियों की सचिवालय की बायोमीट्रिक मशीन में एंट्री भी नदारद है, कई कर्मचारी तभी ड्यूटी पर आते हैं जब सचिवालय में बड़े साहब होते हैं.

जय राम ठाकुर ने जताया केंद्र सरकार का आभार

हिमाचल के BJP विधायक पर शपथ लेते ही गिरी गाज

250 साल पुराने मंदिर भी चढ़ा आग की भेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -