शराब के अड्डों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने उड़ाए ड्रोन, देखकर भागे शराबी और फिर...
शराब के अड्डों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने उड़ाए ड्रोन, देखकर भागे शराबी और फिर...
Share:

पटना: शराब व्यापारियों को पकड़ने के लिए बिहार में पुलिस निरंतर ऑपरेशन्स चला रही है. यहां तक कि शराबियों को पकड़ने के लिए पुलिस ड्रोन कैमरों का भी उपयोग कर रही है. बिहार के हाजीपुर में भी पुलिस शराब व्यापारियों के विरुद्ध ऑपरेशन चला रही है. पुलिस सुनसान क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे की सहायता से शराब के अवैध अड्डों तक पहुंच रही है. इतना ही नहीं पुलिस का ड्रोन देखकर अपराधी भागते नजर आए. 
 
वही हाजीपुर के दियारा में सुनसान क्षेत्रों में शराब के अवैध अड्डों पर निगरानी रखने के लिए निरंतर ड्रोन कैमरों का उपयोग किया जा रहा है. ड्रोन कैमरों की सहायता से लोकेशन ट्रेस करने के पश्चात् छापेमारी भी की जाती है. प्रतिदिन की भांति पुलिस ने शुक्रवार को दियारा क्षेत्र में शराब व्यापारियों की खोज में ड्रोन कैमरा उड़ाया. ड्रोन में शराब के अवैध व्यापार से जुड़े लोगों की तस्वीर मिली. तो वे भागने लगे. तत्पश्चात, ड्रोन के माध्यम से उनका पीछा किया गया. इसी के चलते ड्रोन की क्रैश लैंडिंग हो गई. 
 
वही इंस्पेक्टर शंकर सिंह ने बताया, ड्रोन नेटवर्क से बाहर हो गया था. हवा भी काफी तेज थी. हवा में ड्रोन की दिशा भटक गई तथा ड्रोन गंगा नदी में गिर गया तथा कंट्रोल नहीं हो पाया. तत्पश्चात, टीम ड्रोन की खोज में दियारा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाती नजर आई. मगर देर शाम तक भी ड्रोन नहीं प्राप्त हो सका. बिहार के वैशाली के गोरौल में पुलिस ने शराब तस्कर बबलू को अरेस्ट किया था. पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई थी अपराधी बबलू शराब तस्करी का काम करता है तथा अपने घर में शराब रखे हुए है. पुलिस ने मौके पर छापेमारी की तथा अपराधी के घर से शराब की 32 बोतलें जब्त कर जेल भेज दिया. मगर 4 माह पश्चात् जमानत पर छूटकर बबलू ने अपने घर में साथ रहने वाले रिश्तेदार पर हमला बोल दिया. कहा जा रहा है कि बबलू को शंका थी कि उसके रिश्तेदार ने मुखबरी की है. पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में जमकर बरसेगा पैसा, जानिए अपने फेवरेट प्लेयर की बेस प्राइस

कोविड अपडेट: भारत में 50,407 नए मामले दर्ज, 804 मौतें

तस्नीम मीर ने गेम में किया कमाल, जीता महिला एकल का खिताब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -