खुली खजराना गणेश मंदिर की दानपेटियां, भक्त ने चिट्ठी लिख चुनाव को लेकर मांगी ये बड़ी मनोकामना
खुली खजराना गणेश मंदिर की दानपेटियां, भक्त ने चिट्ठी लिख चुनाव को लेकर मांगी ये बड़ी मनोकामना
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के लोकप्रिय खजराना गणेश मंदिर में दानपेटियों को खोला गया। दानपेटियों में 20 से 25 पत्र, सोने-चांदी के गहनें, लोहे का एक गुल्लक, विदेशी मुद्रा, बंद हो चुके 1 हजार एवं 500 रुपए के नोट समेत लगभग 35 लाख रुपए की राशि निकली है। श्रद्धालुओं ने पत्र लिखकर ईश्वर से अपनी मनोकामनाएं पूरी होने की अर्जी लगाई है। एक श्रद्धालु ने तो यहां तक लिख दिया है कि उनकी चुनाव से ड्यूटी हटा दो भगवान। साथ ही कुछ श्रद्धालुओं ने अपनी बीमारी को ठीक करने का आशीर्वाद मांगा है।

मंगलवार को 5 दान पेटियां खोली गई थी, किन्तु उनकी काउंटिंग नहीं हो सकी थी। बुधवार को मंदिर की लगभग 17 से अधिक दान पेटियों को खोला गया। जिसमें निकले हजारों सिक्कों एवं नोटों को जमाने का काम मंदिर प्रबंधन समिति, जिला कोषालय, नगर निगम समेत अन्य विभाग के अफसर-कर्मचारी कर रहे है। बैंक अफसरों-कर्मचारियों के आने के पश्चात् उनकी काउंटिंग की जाएगी। हालांकि कहा जा रहा है कि जो दान पेटियां खुली है उसमें लगभग 35 लाख से अधिक की राशि निकली है। अभी ओर भी दान पेटियां खुलना शेष है।

वही दानपेटी में एक बच्चे के द्वारा चढ़ाया गया लोहे का गुल्लक भी प्राप्त हुआ है। हालांकि इसमें केवल सिक्के ही निकले है। गुल्लक पर लिखा था माता-पिता के स्वास्थ्य के लिए दान की है। इसके अतिरिक्त दानपेटियों में 20 से 25 पत्र निकले है। इसमें कुछ ने अपनी बीमारी शीघ्र ठीक होने की मनोकामना मांगी है। वहीं एक श्रद्धालु ने पत्र में लिखा है कि उनकी चुनाव से ड्यूटी हटा दी जाए। मंदिर प्रबंधन समिति के प्रकाश दुबे के अनुसार, दानपेटियों में सोने-चांदी के गहनें भी निकले है। इसमें सोने के सिक्के, सोने की दुर्वा, चांदी की गाय, चांदी के नाग, पायजब, हाथ घड़ी सहित अन्य गहनें निकले है। बंद हो चुके है 1 हजार के तीन नोट तथा 500 के दो नोट समेत विदेश मुद्राएं भी निकली है।

'योगी जीते तो यूपी छोड़ दूंगा..', अब मुनव्वर राणा को उनका बयान याद दिला रहे लोग

UP में BJP को जीतते देख बोलीं हेमा मालिनी- 'हम पहले से ही जानते थे कि हमारी सरकार बनेगी'

यूक्रेन संकट के बीच रूस की हुंडई की फैक्ट्री बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -