बढ़ते जा रहा है मौत का आँकड़ा, अब तक मिली 32 की लाश
बढ़ते जा रहा है मौत का आँकड़ा, अब तक मिली 32 की लाश
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के कोटद्वार में हुई बस दुर्घटना में अब तक 32 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। वहीं, 19 लोग घायल हैं। बता दें कि बारातियों को लेकर जा रही बस मंगलवार की रात गहरी खाई में गिर गई थी। तत्पश्चात, सूचना के पश्चात् पुलिस एवं प्रशासन की टीमों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू आरम्भ किया था। दुर्घटना का शिकार हुई बस लालढांग से बीरोंखाल के कांडा तल्ला जा रही थी। जिस जगह दुर्घटना हुई, वहां से दुल्हन का घर 2 किमी दूर रह गया था। रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सीमडी गांव के पास बस बेकाबू होकर 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी थी।

बस में 50 से 55 लोग सवार बताए जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन की टीमें मौके पर राहत बचाव कार्य में जुटी हैं। कहा जा रहा है कि अभी तक 19 चोटिल व्यक्तियों को खाई से निकालकर अस्पताल भेज दिया गया है, जबकि 32 बारातियो की मौत की पुष्टि हो चुकी है। शवों को खाई से बाहर निकाला जा रहा है। मौके पर उपस्थित गांव के लोगों में प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश बना हुआ है। गांव के लोगों का कहना है कि देर रात जिले के सभी अफसर मौके पर पहुंच गए थे। लेकिन, SDRF के केवल 6 से 7 लोग ही मौके पर पहुंचे।

वही इसके कारण रेस्क्यू आरम्भ नहीं किया जा सका। SDRF एवं NDRF की टीम सुबह होने पर घटनास्थल पर पहुंची। स्थानीय लोगों ने बताया कि बस का पट्टा टूटने के कारण बस दुर्घटना हुई। रात को घटनास्थल पर तेज आवाज आई तथा उसके पश्चात् बस बेकाबू होकर खाई में गिर गई। कलेक्टर विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि 4 अक्टूबर की देर शाम लगभग 7 बजे धुमाकोट क्षेत्र के सिमडी गांव के पास बस खाई में गिरने की खबर प्राप्त हुई थी। उस वक़्त बताया गया था कि बस में 45 से ज्यादा लोग सवार हैं। तत्पश्चात, वहां पर SDRF एवं पुलिस की टीम ने खोजबीन आरम्भ की। रातभर खोजबीन के पश्चात् 20 चोटिल व्यक्तियों को चिकित्सालय पहुंचाया गया। कलेक्टर ने कहा कि जनपद में दो SDRF टीमों को भेजा था। अन्य जनपदों से भी SDRF की टीम की मांग की थी। अल्मोड़ा एवं नैनीताल से 2 टीमें आई हैं। रुद्रपुर से भी एक टीम के लिए मांग की थी, वह भी पहुंचने वाली है। NDRF की टीम को देर रात को खबर दी थी, वह मौके पर पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

घायल हाथी के बच्चे के इलाज के लिए राहुल गांधी ने लिखा कर्नाटक के CM को पत्र

दिल्ली: एशिया के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट में भड़की भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक

'मुलायम सिंह को किडनी देना चाहता हूँ, ये मेरा सौभाग्य होगा..', अखिलेश यादव को लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -