प्लेबॉय मैगजीन के मालिक ह्यू हेफनर का निधन
प्लेबॉय मैगजीन के मालिक ह्यू हेफनर का निधन
Share:

प्लेबॉय मैग्जीन के फाउंडर ह्यूज हेफनर का 91 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया, इसकी जानकारी प्लेबॉय एंटरप्राइज ने एक बयान जारी करके दी. उनका जन्म 9 अप्रैल 1926 को शिकागो में हुआ था. वो अपनी आलीशान और विवादों भरी लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे थे. उन्होंने साल 2012 में क्रिस्टल हैरिस से शादी की थी. यह उनकी तीसरी शादी थी. उस समय उनकी उम्र 86 साल थी और क्रिस्टल उनसे 60 साल छोटी थीं. 

हेफनर ह्यूज ने प्लेबॉय मेन्स लाइफस्टाल मैग्जीन की शुरुआत 1953 में की थी. मैगजीन के पहले सेंटरफोल्ड में मशहूर एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो का न्‍यूड फोटो छपा था, जिसे देख पूरे अमेरिका में हंगामा मच गया और देखते-देखते प्‍लेब्‍वॉय खासतौर पर युवाओं की पहली पसंद बन गई थी. उनकी मौत के वक्त भी प्लेबॉय 43 मिलियन डॉलर की कंपनी है. 


उनकी निजी जिंदगी भी उनकी मैगजीन की तरह स्‍कैंडल्‍स से भरी हुई थी. उनकी पूर्व पत्नी मैडिसन के अनुसार, हेफनर अपने घर में आने वाली हर लड़की का फोटो रखते थे. यही नहीं, वह एक डायरी मेंटेन करते थे. जिसमें किसके साथ रिश्ते बने, इसकी जानकारी होती थी. ह्यूज हेफनर को तो याद ही नहीं था कि वह अब तक कितनी औरतों के साथ रिश्ते बना चुके हैं. डेली मिरर में छपी एक रिपोर्ट में हेफनर ने बताया था कि वह बहुत पहले ही गिनती करना बंद कर चुके हैं. अनुमान है कि वह 5000 औरतों के संग संबंध बना चुके थे.

Playboy के मालिक Hugh Hefner की लाइफ थी काफी रंगीन

बिगबी के रूप में नजर आई बड़े परदे की यह एक्ट्रेस

ऐश और किंग खान ने साथ काम करने से किया इंकार

बेटी सोनम के Smartphone पर पिता अनिल कपूर की ताकाझांकी


बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -