इन शहरों में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, फिर लगेंगे प्रतिबंध!
इन शहरों में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, फिर लगेंगे प्रतिबंध!
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे एवं मुंबई में बीते 1 हफ्ते में कोरोना के नए मामलों में क्रमशः 350 फीसदी, 192 फीसदी तथा 136 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है। वहीं 4 दिनों के बाद संभवत: रविवार को कम टेस्टिंग की वजह से मुंबई में सोमवार को कोरोना के नए मामलों में कमी देखी गई। मुंबई में सोमवार को (प्रदेश के 1,036 नए मामलों में से) 676 ताजा केस दर्ज किए। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि प्रदेश और मुंबई में हॉस्पिटल में एडमिट होने की दर कम बनी हुई है। 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सोमवार को कहा कि मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, किन्तु लोगों को इसका उपयोग स्वेच्छा से करना चाहिए जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। महाराष्ट्र में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को निरंतर दूसरे दिन प्रदेश में एक हजार से अधिक नए मामले मिले। सोमवार को 1036 नए मामले रिपोर्ट किए गए। बीते 7 दिनों का औसत देखें तो ये 26 फरवरी के बाद सबसे अधिक है, जब कोरोना मामले घटने आरम्भ हुए थे। सकारात्मकता दर भी 4.25 फीसदी है, जो 13 फरवरी के बाद अधिकतम है।

वहीं दूसरी तरफ जैसे ही बेंगलुरु में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। वैसे ही शहर की नागरिक एजेंसी ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है तथा संक्रमण के परीक्षण को मौजूदा 16,000 प्रतिदिन से बढ़ाकर 20,000 प्रतिदिन करने का फैसला लिया है।

इस तरह के 'टिफ़िन' को छूने से पहले हो जाएं सावधान..., जा सकती है जान

सेल्फी लेने के चक्कर में मरे एक ही परिवार के 3 लोग, दर्दनाक हुई मौत

हिंदू महिला नहीं बनी मुसलमान तो कंपनी ने किया नौकरी से बर्खास्त! थाने पहुंची महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -