भूमि अधिग्रहण की लागत में केरल ने दिया योगदान
भूमि अधिग्रहण की लागत में केरल ने दिया योगदान
Share:

हाल ही में, केरल राज्य की सराहना की गई है।  मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने यह जानकारी दी है  कि केरल एकमात्र राज्य है जिसने राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग विकास के लिए भूमि अधिग्रहण की लागत का 25% भुगतान करने की अनुमति दी है। 452 करोड़ रुपये की राशि पहले ही सौंप दी गई है और सड़क विकास परियोजनाएं राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास में सफल होने जा रही हैं, उन्होंने एनएच 66 पर एनएच बाईपास के ऑनलाइन उद्घाटन के बाद बोलते हुए कहा (काझकूटम-मुकोला तिरुवनंतपुरम में सड़क) केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और MSMEs, नितिन गडकरी द्वारा।

मीडिया से पता चला है कि मंत्री ने केरल में सात अन्य राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। गडकरी ने कहा कि मुंबई-कन्याकुमारी आर्थिक गलियारे के हिस्से के रूप में, 650 किलोमीटर की लंबाई वाली 23 परियोजनाओं को केरल में 50,000 करोड़ रुपये के निवेश से विकसित किया जा रहा है। गलियारा क्षेत्र की आर्थिक सफलता को काफी सुविधाजनक बना देगा। उत्तर से दक्षिण तक केरल की पूरी लंबाई को पार करने वाला गलियारा "केरल की जीवनरेखा" होने की उम्मीद है। गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री के अच्छे सहयोग के कारण भूमि अधिग्रहण से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।

उन्होंने कहा "भूमि अधिग्रहण की लागत केरल में सबसे अधिक है। इसके लिए परियोजना लागत की बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है। केरल में सड़क विकास पर उचित ध्यान दिया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास में इस राज्य सरकार का प्रदर्शन बेहतर था। पिछली सरकार की तुलना में और यह बहुत मददगार थी। ” केरल में NH विकास 17 पैकेजों में किया जा रहा है। सीएम ने केंद्रीय मंत्री से इस वित्तीय वर्ष में शेष नौ पैकेजों को प्रोत्साहित करने का भी अनुरोध किया और राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास में अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही।

कांग्रेस में शामिल हुईं शरद यादव की बेटी, लड़ सकती हैं चुनाव

भारत के इन क्षेत्रों में होगी भारी बारिश

कृषि कानून पर केंद्र में किसान बिल पर हुई बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -