कांग्रेस में शामिल हुईं शरद यादव की बेटी, लड़ सकती हैं चुनाव
कांग्रेस में शामिल हुईं शरद यादव की बेटी, लड़ सकती हैं चुनाव
Share:

बिहार में असेंबली इलेक्शन से पूर्व सियासी दलों में हलचल बढ़ गई है। बुधवार को कांग्रेस पार्टी में लोकतांत्रिक जनता दल के मुख्य शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी राज राव का प्रवेश हुआ है। दिल्ली के कांग्रेस ऑफिस में उन्होंने पार्टी का दामन पकड़ा है। कांग्रेस की तरफ से उन्हें बिहार के चुनावी घमासान में उतारा जा सकता है। कांग्रेस में सम्मिलित होने के पश्चात् शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी ने कहा कि उनके पिता की सेहत ठीक नहीं हैं। किन्तु वह सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी का आभार व्यक्त करती हैं। हमें बिहार को एक बेहतर प्रदेश बनाना है। 

वही शरद यादव पहले जनता दल के प्रमुख रहे हैं, किन्तु नीतीश कुमार के साथ अनबन के पश्चात् उन्होंने अपनी अलग पार्टी बना ली थी। 2019 के लोकसभा इलेक्शन में शरद यादव की नई पार्टी महागठबंधन का ही भाग थी। साथ ही शरद यादव की सेहत पिछले दिनों से खराब है तथा वो अभी एम्स में अपना उपचार करवा रहे हैं। कुछ दिन पूर्व सुभाषिनी ने ही पिता की सेहत को लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया था। 

हालांकि, अब इस बारी के असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस, राजद, CPI, CPM ही महागठबंधन का भाग है। बिहार में कांग्रेस पार्टी को गठबंधन के तहत 70 सीटें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से कांग्रेस ने कुछ पर ही कैंडिडेट्स को घोषित किया है। गौरतलब है कि बिहार में इस बार तीन चरणों में असेंबली इलेक्शन होने जा रहा है। 28 अक्टूबर, तीन नवंबर तथा सात नवंबर को वोटिंग होना है, जबकि दस नवंबर को इलेक्शन के परिणाम घोषित किए जाएंगे। ऐसे में सियासी दलों ने अपनी कमर कस ली है। 

कृषि कानूनों पर हुई बैठक में नहीं पहुंचे कृषि मंत्री, किसानों ने मंत्रालय में फाड़े बिल

टिकट न मिलने से आहत हैं स्वप्निल वरूण, कहा- 'BJP ने भी मुझे अनाथ कर दिया'

ट्रम्प प्रशासन के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -