दिल्ली में ठंड ने दिखाया अपना कहर, पारा 7 डिग्री सेल्सियस
दिल्ली में ठंड ने दिखाया अपना कहर, पारा 7 डिग्री सेल्सियस
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बीते मंगलवार की रात इस मौसम में सबसे सर्द रही. जंहा तापमान 7 डिगी सेल्सियस पर पहुंच गया था. वहीं  दिन के समय दिल्ली में पालम का इलाका सबसे ठंडा रिकॉर्ड किया गया. बाकी दिल्ली में भी ठंड तो रही, लेकिन दोपहर में धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरूवार को तापमान में थोड़ा बढ़ोतरी होगी. वहीं, 21 दिसंबर को हल्की बारिश होने का अंदेशा है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते बुधवार यानी 18 दिसंबर 2019 को तड़के दिल्ली में इस मौसम की सबसे ज्यादा ठंड पड़ी. जंहा  न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 7 डिग्री सेल्सियस पर रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली पहुंच रही हवाओं की दिशा तो पश्चिमी हिमालय की तरफ से ही रही, लेकिन दिन में धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई. तापमान मंगलवार के 12.2 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 18 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. हालांकि यह सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे था. पालम इलाके में यह 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरूवार  को दिल्ली-एनसीआर का तापमान बढ़ेगा. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. शुक्रवार को उत्तर पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा. इससे दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना है.

CAA को लेकर विपक्ष में आई दरार, कांग्रेस-NCP के विरोध प्रदर्शन से अलग हुई शिवसेना

2+2 वार्ता: रक्षा से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण समझौते पर हुए हस्ताक्षर

अमेरिका के राष्ट्रपति पर चलेगा सत्ता के दुरुपयोग का महाभियोग, प्रस्ताव हुआ पास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -