रामायण में बहुत मुश्किल से मिला 'सीता' का किरदार, ऐसे खुली किस्मत
रामायण में बहुत मुश्किल से मिला 'सीता' का किरदार, ऐसे खुली किस्मत
Share:

टेलीविज़न जगत के चर्चित सीरियल 'रामायण' में 'सीता' की भूमिका निभाने वालीं दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था। 'रामायण' में देवी सीता की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया को इस सीरियल से प्रशंसकों का बहुत प्‍यार मिला। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सीरियल के मुख्य सितारों को भी इस प्रकार लोकप्रियता मिली कि मूर्तिकारों ने प्रभु श्री राम-सीता की प्रतिमाओं में इनका अक्स उतारना शुरू कर दिया। हालात ऐसे थे कि ये ऑनस्क्रीन 'माता सीता' कहीं भी जाती थीं तथा जहां भी जाती थीं कुछ लोग उनके पैर छूने लगते थे। एक इंटरव्यू में दीपिका ने कहा था, "'सीता' की भूमिका के लिए उनका चुना जाना इतना सरल भी नहीं था। तकरीबन 30-35 लड़कियां सीता के किरदार के लिए स्क्रीन टेस्ट देने आईं थीं। यही नहीं, सीता के किरदार के लिए आईं अभिनेत्रियां काफी खूबसूरत, टैलेंटेड और ग्लैमरस थीं, लेकिन चुना मुझे गया। शायद मैं 'रामायण' की 'सीता' की छवि के अनुकूल थी। निर्देशक रामानंद सागर ऐसे कलाकार चाहते थे, जो किरदार में समा जाएं।"

दीपिका ने सीता का किरदार निभाया तो अरुण गोविल प्रभु श्री राम बने थे। यह दोनों किरदार लोगों के दिलों पर ऐसे छाए कि इनके बाद किसी और को राम और सीता के किरदार में इतना स्वीकार नहीं किया गया। दीपिका 'रामायण' के साथ अपने एक एडफिल्म के कारण भी याद की जाती हैं, वह एड था 'निरमा सुपर' जिसका डायलॉग 'आपकी पारखी नजर और निरमा सुपर' आज भी लोकप्रिय है। 

दूरदर्शन पर ‘रामायण’ के टेलीकास्ट के खिलाफ थी सरकार! बुरा हो गया था रामानंद सागर का हाल

केरल में पुलिस अधिकारी ने ही चुरा लिए 10 किलो आम, वीडियो सामने आने के बाद शिहाब निलंबित

शादी के 13 साल बाद तलाक लेने जा रहा है ये मशहूर कपल, फैंस को लगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -