पकड़े गए हमास के आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'हर बंधक लाने पर मिल रहा था 10 हजार डॉलर का इनाम और नया घर'
पकड़े गए हमास के आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'हर बंधक लाने पर मिल रहा था 10 हजार डॉलर का इनाम और नया घर'
Share:

7 अक्टूबर को इजरायल में घुसकर हमास के आतंकियों ने कत्लेआम मचाया था। गाजा पट्टी से लगे इजरायली क्षेत्रों में घुसकर इन आतंकियों ने निहत्थे आम लोगों पर गोलियां बरसाई थीं। हमास की बर्बरता के तमाम वीडियो भी सामने आए हैं। इस हमले में सम्मिल्लित कुछ हमास आतंकियों को इजरायली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इन आतंकियों से पूछताछ के वीडियो जारी किए हैं। पूछताछ में हमास के आतंकियों ने बताया कि उन्हें लोगों पर गोलियां बरसाने और बंधक लाने के लिए 10 हजार डॉलर के इनाम और घर का वादा किया गया था। 

इजरायल की तरफ से जो वीडियो जारी किए उसमें एक हमास लड़ाका हथकड़ी पहने बैठा नजर आ रहा है। वह बताता है कि उन्हें इजरायली नागरिकों के क़त्ल का आदेश दिया गया था। जबकि महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को बंधक बनाने के लिए कहा गया था। वीडियो में एक और आतंकी नजर आ रहा है, जो बताता है कि उनसे घर को साफ करने (नागरिकों की हत्या करने) तथा जितने हो सके, उतने बंदी लाने के लिए बोला गया था। उन्हें बताया गया था कि जो कोई भी गाजा में बंधक लाएगा, उन्हें इनाम मिलेगा। इजरायली अफसर द्वारा पूछा गया कि उसे कितना इनाम देने का वादा किया गया था। इस पर आतंकी बताता है कि उसे 10 हजार अमेरिकी डॉलर और एक घर देने का वादा किया गया था।  

हमास ने गाजा पट्टी से 7 अक्टूबर को इजरायल पर हजारों रॉकेट दागे थे। इतना ही नहीं हमास के लड़ाके हवा, समुद्री रास्ते तथा बॉर्डर के माध्यम से इजरायली सीमा में दाखिल हो गए थे तथा उन्होंने आम नागरिकों पर हमला कर दिया था। इन हमलों में इजरायल में 1400 व्यक्तियों की मौत हुई है। इतना ही नहीं हमास के कब्जे में 220 नागरिक भी हैं। इसके पश्चात् से इजरायल गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले कर रहा है। इजरायली बमबारी में अब तक 5100 से अधिक लोग मारे गए हैं। जबकि 15000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।  

'हम कोरोनाकाल में खिचड़ी चुराने वालों में से नहीं हैं', उद्धव पर जमकर बरसे CM शिंदे

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले CM बघेल का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा

पति को टिकट मिला तो भड़कीं कांग्रेस MLA, बोलीं- 'यह ठीक नहीं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -