जानिए क्या है फिल्म 'ब्रेक के बाद' में दिल चुराने वाले फोटोग्राफ के पीछे की कहानी
जानिए क्या है फिल्म 'ब्रेक के बाद' में दिल चुराने वाले फोटोग्राफ के पीछे की कहानी
Share:

दिल्ली के केंद्र में एक आकर्षक बेडसाइड टेबल पर एक तस्वीर अपनी कहानी के साथ बैठी है। प्री-प्रोडक्शन के दौरान ली गई इस तस्वीर में बॉलीवुड फिल्म "ब्रेक के बाद" में मुख्य भूमिका निभाने वाले दीपिका पादुकोण और इमरान खान को देखा जा सकता है। इस तस्वीर की पृष्ठभूमि की कहानी फिल्म के निर्माण के एक तथ्य से कहीं अधिक है; यह टीम वर्क, प्रतिबद्धता और साहस की भावना का एक प्रमाण है जो अक्सर फिल्म की दुनिया में रचनात्मक प्रक्रिया को संचालित करता है।

"ब्रेक के बाद" के कलाकार और क्रू एक महत्वपूर्ण दृश्य की तैयारी कर रहे थे जो अंततः 2010 में फिल्म के पोस्टर पर दिखाई देगा। मुख्य अभिनेता इमरान खान को अपनी ऑन-स्क्रीन प्रेमिका दीपिका पादुकोण को अपने पास रखना था। हथियार. यह एक महत्वपूर्ण दृश्य था जिसमें फिल्म की भावना को पकड़ने के लिए आकर्षक दृश्यों की आवश्यकता थी। हालाँकि, उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि एक हल्के-फुल्के साहस का परिणाम एक महान क्षण होगा।

दीपिका को यकीन था कि वह अपनी शालीनता और खूबसूरती के कारण इमरान को आसानी से कैरी कर सकती हैं। रिहर्सल के दौरान हल्के-फुल्के क्षण में उसने अपने दावे का समर्थन करने का निर्णय लिया। क्रू प्रत्याशा के साथ इंतजार कर रहा था, और पूरे सेट पर हंसी और उत्साह का माहौल था। दीपिका ने जोश और संकल्प के साथ इमरान को झपट्टा मारा और निर्देशक ने तस्वीरें खींचकर उस पल को अमर बना दिया।

"ब्रेक के बाद" का निर्देशन करने वाले दानिश असलम ने तस्वीर ली। उनके पास ऐसे सहज दृश्यों को कैद करने की प्रतिभा थी जो स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं थे। दानिश ने स्थिति की प्रामाणिकता को स्वीकार किया और सोचा कि यह फिल्म को एक विशेष आयाम दे सकता है। सौहार्द के इस सहज प्रदर्शन को कैद करना उनके लिए एक महत्वपूर्ण विकल्प होगा।

वर्षों बाद आयोजित एक साक्षात्कार में दानिश ने पुरानी यादों के साथ साहस भरे दिन को याद किया। उन्होंने आगे कहा, उस पल में एक खास जादू था। दीपिका के संकल्प या इमरान के उन पर विश्वास से इनकार नहीं किया जा सकता। यह स्क्रीन पर और उसके बाहर दोनों जगह उनकी अनुकूलता का प्रमाण था। मुझे तुरंत एहसास हुआ कि इस तस्वीर को हमारी फिल्म की कहानी में शामिल करना होगा।

प्रारंभ में यह फ़ोटो केवल पर्दे के पीछे की विशेष यादगार के रूप में काम करने के लिए थी। लेकिन जैसे-जैसे फिल्म का निर्माण आगे बढ़ा, दानिश और निर्माताओं दोनों को इसकी क्षमता का एहसास होने लगा। इसने फिल्म के मूल संदेश-प्यार, दोस्ती और व्यक्तिगत विकास की कहानी को पूरी तरह से पकड़ लिया। यह कमजोरी और मजबूती दोनों का समय था, दो विचार जो कहानी में बार-बार दोहराए जाते हैं।

फिल्म के पोस्टर पर छवि का उपयोग करने का निर्णय फिल्म की प्रीमियर तिथि नजदीक आने पर किया गया। यह एक जोखिम भरा कदम था जिसका स्वयं को बहुत लाभ मिला। पोस्टर में दीपिका द्वारा इमरान को सहजता से ले जाते हुए दिखाया गया और यह तुरंत वायरल हो गया। फिल्म रिलीज होने से पहले ही इसने धूम मचा दी थी और लोगों की दिलचस्पी इसमें बढ़ गई थी।

'ब्रेक के बाद' में दीपिका पादुकोण और इमरान खान की केमिस्ट्री ने खूब चर्चा बटोरी थी। स्क्रीन पर उनकी केमिस्ट्री देखने लायक थी और अभय की नाइटस्टैंड पर लगी तस्वीर उनकी सच्ची दोस्ती और सौहार्द की याद दिलाती थी। कई बार दर्शक इस बात पर विचार करते हैं कि क्या इस जोड़ी का रिश्ता असल जिंदगी में भी उतना मजबूत था, जितना पर्दे पर दिखता था। हालाँकि किसी भी अभिनेता ने अपने निजी जीवन के बारे में अधिक खुलासा नहीं किया है, लेकिन तस्वीर से पता चलता है कि उनमें एक-दूसरे के प्रति सहजता और आत्मविश्वास था।

दीपिका पादुकोण, जिन्हें अक्सर बॉलीवुड की अग्रणी महिलाओं में से एक कहा जाता है, उनकी प्रतिबद्धता और दृढ़ता के लिए लंबे समय से प्रशंसा की जाती रही है। इस तस्वीर में उनकी शारीरिक सहनशक्ति और इच्छाशक्ति साफ झलक रही है। यह यह सुनिश्चित करने के लिए कि पर्दे पर उनके द्वारा निभाए जाने वाले किरदार ईमानदार हैं, आगे बढ़ने की उनकी इच्छा को दर्शाता है। यह उसकी सुंदरता और सुंदरता के अलावा उसकी निडर भावना पर भी जोर देता है।

दूसरी ओर, इमरान खान ने अपने सह-कलाकार में आत्मविश्वास का एक ऐसा स्तर प्रदर्शित किया जो कार्यस्थल की सीमाओं से परे है। अभिनेताओं की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री विश्वसनीय होने के लिए उनके बीच विश्वास और सम्मान होना चाहिए। अपनी कला के प्रति इमरान के समर्पण और जोखिम उठाने की उनकी इच्छा का संकेत देते हुए, उन्होंने खुद को दीपिका द्वारा ले जाने की अनुमति दी।

दिल्ली में अभय की नाइटस्टैंड पर लगी तस्वीर किसी बॉलीवुड फिल्म के सेट के टुकड़े से कहीं अधिक है; यह मधुर यादों, भावनाओं और कामरेडरी का संग्रह है। यह उस सुधार और रोमांच की याद दिलाता है जो अक्सर एक फिल्म के निर्माण की विशेषता होती है। इस छवि को फिल्म के पोस्टर के रूप में उपयोग करना एक शानदार कदम था क्योंकि इसने "ब्रेक के बाद" की भावना को पूरी तरह से चित्रित किया और दर्शकों को अभय और आलिया की दुनिया में आकर्षित किया।

इस तरह के अप्रकाशित क्षण सिनेमा की दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ने की क्षमता रखते हैं, जहां प्रत्येक फ्रेम की सावधानीपूर्वक योजना बनाई जाती है। यह उस जादू का प्रमाण है जो तब उत्पन्न हो सकता है जब प्रतिभाशाली अभिनेता और एक प्रेरित निर्देशक एक यादगार सिनेमाई अनुभव बनाने के लिए सहयोग करते हैं। अभय की नाइटस्टैंड पर लगी तस्वीर अभी भी एक यादगार स्मृति है और "ब्रेक के बाद" के फिल्मांकन के दौरान उनके बीच बने संबंध की याद दिलाती है।

'यस बॉस' से मन्नत तक शाहरुख का आइकॉनिक सफर

जानिए कैसे 'मोहब्बत इसको कहते हैं' बन गई 'यस बॉस'

रमेश सिप्पी ने दिए बॉलीवुड को यह दो आइकोनिक विलेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -