विपक्षी नेताओं को Apple से आए अलर्ट का जॉर्ज सोरोस से है कनेक्शन! BJP का बड़ा दावा
विपक्षी नेताओं को Apple से आए अलर्ट का जॉर्ज सोरोस से है कनेक्शन! BJP का बड़ा दावा
Share:

नई दिल्ली: TMC सांसद महुआ मोइत्रा सहित INDIA गठबधन के कई नेताओं ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके मोबाइल को हैक करने का प्रयास हो रहा है। इन नेताओं ने Apple से मिले अलर्ट के हवाले से ये आरोप लगाया है। वहीं, भाजपा ने अब विपक्ष पर पलटवार करते हुए इसका 'जॉर्ज सोरोस' कनेक्शन निकाला है। सोरोस अमेरिकी अरबपति हैं, जो पीएम नरेंद्र मोदी के बड़े आलोचक हैं। वे भारत के मुद्दों पर दखल देकर मोदी सरकार को घेरते रहे हैं। भाजपा के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर Apple अलर्ट का 'जॉर्ज सोरोस' कनेक्शन निकाला है। उन्होंने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, यह कथित तौर पर केवल विपक्षी नेताओं को Apple से प्राप्त हुए अलर्ट का जॉर्ज सोरोस द्वारा फेडेड 'Access Now' से कनेक्शन दिखाता है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि राहुल गांधी सब कुछ छोड़कर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए क्यों दौड़ पड़े। 

दरअसल, अमित मालवीय ने जिस ट्वीट को रिट्वीट किया है कि उसमें बताया गया है कि Apple के अलर्ट में जिस http://Accessnow.org को डिजिटल सिक्योरिटी हेल्पलाइन के रूप में दिखाया गया है, उसका जॉर्ज सोरोस से क्या कनेक्शन है? बता दे कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया था कि उन्हें Apple से अलर्ट आया है कि उनके फोन तथा ईमेल को हैक करने का प्रयास हो रहा है। महुआ के पश्चात् कांग्रेस सांसद शशि थरूर, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी Apple से मिले अलर्ट का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए फोन हैक करने का आरोप लगाया। महुआ ने दावा किया कि आप सांसद राघव चड्ढा, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, राहुल गांधी के कार्यालय के फोन पर भी ये अलर्ट आया है। 

वही इस अलर्ट को लेकर Apple कंपनी ने कहा कि वे किसी भी प्रकार के स्टेट स्पांसर्ड अटैक की सूचना नहीं देते हैं। कंपनी का कहना है कि यह संभव है कि Apple के अलर्ट गलत हो सकते हैं। कंपनी ने अपने ऑफिशियल बयान में कहा कि राज्य-प्रायोजित हमलावरों को अच्छी प्रकार से वित्तीय सहायता प्राप्त होती है। वह ऐसे हमले वक़्त-वक़्त पर करते रहते हैं। इस प्रकार के अटैक की जानकारी हासिल करना खुफिया इनपुट पर निर्भर करता है। Apple ने कहा था कि वह इस अलर्ट के पीछे की वजह बताने में असमर्थ है। वही केंद्रीय संचार और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने Apple के जवाब पर कहा था कि कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी पूरी तरह से अस्पष्ट लगती है। अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सरकार इस मामले की तह तक सरकार जाएगी। उन्होंने कहा, देश में कुछ लोगों को शिकायत करने की आदत है। 

कौन हैं जॉर्ज सोरोस?
जॉर्ज सोरोस का जन्म 1930 में हंगरी के बुडापेस्ट में हुआ था। 1956 में वो लंदन से अमेरिका आ गए। यहां आकर उन्होंने फाइनेंस तथा इन्वेस्टमेंट की दुनिया में कदम रखा एवं अपनी किस्मत बदली। 1973 में उन्होंने 'सोरोस फंड मैनेजमेंट' लॉन्च किया। उनका दावा है कि अमेरिकी इतिहास में उनका फंड सबसे बड़ा और सफल निवेशक है। सोरोस स्वयं को जरूरतमंदों की सहायता करने वाला बताते हैं। उनकी वेबसाइट पर दावा किया है कि सोरोस अब तक अपनी पर्सनल वेल्थ से 32 अरब डॉलर जरूरतमंदों की सहायता के लिए दे चुके हैं। वो ओपन सोसायटी फाउंडेशन चलाते हैं। जॉर्ज सोरोस अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश के सबसे बड़े आलोचक रहे हैं। उन्होंने 2003 में घोषणा कर दी थी कि जॉर्ज डब्ल्यू बुश को सत्ता से हटाना उनका मकसद है। इतना ही नहीं, सोरोस अमेरिका के भी कट्टर आलोचक रहे हैं। 9/11 के हमले के पश्चात् अमेरिका ने जब आतंकवाद के खिलाफ जंग की शुरुआत की तो सोरोस ने इसकी भी आलोचना की। सोरोस ने एक इंटरव्यू में कहा, 'अमेरिका दुनिया के लिए एजेंडा सेट करता है तथा वो चाहता है कि दुनिया उसके हिसाब से चले। 11 सितंबर के पश्चात् जब आपने आतंकवाद के खिलाफ जंग की घोषणा की तो आपने गलत एजेंडा सेट कर दिया, क्योंकि जब आप जंग छेड़ते हैं तो आप निर्दोषों को शिकार बनाते हैं।' सोरोस पर दुनिया के कई देशों की राजनीति तथा समाज को प्रभावित करने का एजेंडा चलाने का आरोप लगता रहता है। सोरोस ने 2020 में नरेंद्र मोदी, अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का नाम दुनिया के तानाशाह के रूप में बताया था। 

PM मोदी ने शेख हसीना के साथ किया 3 परियोजनाओं का उद्घाटन, भारत सरकार ने की करोड़ों मदद

'पुलिस स्टेशन जा रही हूं सुकून खो गया है मेरा', लड़की के ट्वीट पर मुंबई पुलिस ने किया मजेदार रिप्लाई

जिसे 7 साल ट्यूशन पढ़ाया उसी को महिला टीचर ने उतार दिया मौत के घाट, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -