मोहर्रम जुलूस के दौरान हुआ हादसा, झुलसे कई लोग
मोहर्रम जुलूस के दौरान हुआ हादसा, झुलसे कई लोग
Share:

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज से एक बड़ी खबर सामने आ रह है। जिले में एक मोहर्रम जुलूस के चलते बड़े आंकड़े में लोग हाईटेंशन करंट की चपेट में आ गए जिसमें 10 लोग झुलस गए। 4 की हालत अधिक खराब है। उन चारों को गोरखपुर रेफर कर दिया गया है। शेष का उपचार गोपालगंज सदर चिकित्सालय में चल रहा है। उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर सफी टोला व धर्मचक गांव की है। दरसअल, ताजिया जुलूस हरपुर से निकला था तथा धर्मपुर की तरफ जा रहा था। रास्ते में करतब दिखाते वक़्त यह दुर्घटना हो गई। जुलूस में सम्मिलित कुछ व्यक्तियों के हाथ में हरे बांस और हरी टहनियों के साथ लोहे का पाइप था। घटनास्थल पर 11 केवीए का तार बहुत नीचे तक लटका हुआ था। करतब दिखाने वालों के डंडे और पाइप 11 केवीए तार से टकरा गये जिससे करंट दौड़ गया। करंट लगने के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे जिसमें कई लोग चोटिल हो गए। 10 से अधिक व्यक्तियों को सदर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जिनमें से चार की हालत गंभीर है। 

मामले में बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है। जिले के एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा है कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है। कुछ व्यक्तियों के हाथ में हरे हरे बांस थे जो हाईटेंशन तार में सट गए और यह दुर्घटना हो गई।  पुलिस छानबीन कर रही है। वही गांव के लोगों कि सहायता से उपचार के लिए सभी को सदर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों  की देखरेख में इमरजेंसी में उनका उपचार किया जा रहा है। झुलसे लड़कों में हरपुर गांव के जियाउल अली, नौशाद अली, अल्ताफ मियां, आशिक मियां, इकबाल अली, सैफ अली, मेंहदी आलम, सुहैल अली, लक्की अली एवं तौकीर अली समेत अन्य युवक सम्मिलित हैं। 

घटना के सिलसिले में बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह ताजिया जुलूस के चलते हरपुर सफी टोला गांव के युवक अपने अपने हाथों में लाठी, डंडे, पेड़ की टहनी और हरे बांस को लेकर जुलूस में सम्मिलित होकर धर्मचक गांव की ओर जुलूस मिलान के लिए जा रहे थे। इस के चलते 10-15 युवकों का झुंड जैसे ही हरपुर सफी टोला होकर धर्मचक गांव की तरफ बढ़े की पुल के समीप 11 हजार केवीए बिजली के तार के संपर्क में उनका हरे पेड़ की टहनी व हरा बांस आ गया। इससे दस से ज्यादा लड़के अचानक अचेत होकर सड़क पर गिर गए। इसके चलते मौके पर अफरातफरी मच गई। घटना की खबर प्राप्त होने के बाद उचकागांव थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह पुलिस बल की मदद से मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। तत्पश्चात, उन्हें गांव के लोगों और परिजनों की मदद से सदर चिकित्सालय में पहुंचाया। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि स्थिति सामान्य है।

इंदौर की पॉश कॉलोनी में चल रहा था सेक्स रैकेट, अचानक पहुंची पुलिस और फिर...

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला को 'मुजाहिदीन' कहने पर AAP नेत्री प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ FIR दर्ज

CM राइज स्कूल में छात्रों के गायत्री मंत्र पढ़ने पर प्राचार्य ने लगाई रोक, अब CM शिवराज ने किया पद से बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -