भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला को 'मुजाहिदीन' कहने पर AAP नेत्री प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ FIR दर्ज
भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला को 'मुजाहिदीन' कहने पर AAP नेत्री प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ FIR दर्ज
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। प्रियंका पर एक टीवी बहस के दौरान सांप्रदायिक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। पूनावाला द्वारा दर्ज की गई FIR में आरोप लगाया गया कि कक्कड़ ने उन्हें "मुजाहिदीन" कहा, उनके विश्वास (मजहब) का अपमान किया और 25 जुलाई को एक निजी चैनल पर एक टीवी बहस के दौरान "बेहद सांप्रदायिक रूप से भरी" टिप्पणी की।

पूनावाला ने कहा कि, "अतीत में भी, उन्होंने मेरे विश्वास, इस्लाम और सामान्य तौर पर मुसलमानों के खिलाफ ऑन-एयर और ऑफ-एयर ऐसी टिप्पणियां की हैं, ऐसी टिप्पणियां केवल मुसलमानों के प्रति AAP की जहरीली और नफरत भरी मानसिकता को दर्शाती हैं।" वहीं, आरोपों का जवाब देते हुए, कक्कड़ ने आश्चर्य जताया कि क्या "मुजाहिदीन" या "शहजाद" का मतलब "आतंकवादी" है और एक मुख्यमंत्री को "जिहादी" कहने के लिए पूनावाला की आलोचना की। प्रियंका ने कहा कि, “क्या शहजाद का मतलब आतंकवादी है?” क्या 'मुजाहिदीन' का मतलब आतंकवादी है? क्या 'शहजाद मुजाहिदीन' का मतलब आतंकवादी है? क्या शिकायतकर्ता को राष्ट्रीय मीडिया पर एक मुख्यमंत्री को 'जिहादी' कहने की अनुमति है?. क्या किसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को 'शिशु' कहना ठीक है?” प्रियंका ने कहा कि, शहज़ाद भाई लम्बी लड़ाई है। कठिन सवाल आपको साबित करने होंगे।

पुलिस उपायुक्त (नोएडा) हरीश चंदर ने कहा कि, "सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में आगे की जांच जारी है।" कक्कड़ पर IPC की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153बी (राष्ट्रीय एकता के लिए हानिकारक आरोप), 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य) और 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूनावाला ने पुलिस से AAP को कारण बताओ नोटिस जारी करने और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल से स्पष्टीकरण मांगने का अनुरोध किया। उन्होंने बुधवार को कक्कड़ के खिलाफ आपराधिक मानहानि का नोटिस भी भेजा है।

MP के थाने में SI ने मारी थाना प्रभारी को गोली, मची अफरातफरी

'बंगाल में डेंगू फैला रहे बांग्लादेशी लोग, मैं उनकी एंट्री नहीं रोक सकती..', राज्य में बढ़ते मरीजों पर बोलीं सीएम ममता बनर्जी

'प्रोजेक्ट टाइगर, प्रोजेक्ट लायन और डॉलफिन..', पीएम मोदी ने G20 मीट में बताया- कैसे जैव विविधता को बचा रहा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -