थाईलैंड पर्यटन उद्योग अधिक गुणवत्ता वाले आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए शुरू कर रहा है ये काम
थाईलैंड पर्यटन उद्योग अधिक गुणवत्ता वाले आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए शुरू कर रहा है ये काम
Share:

बैंकॉक: कोविड -19 महामारी फैलने के 1.5 साल से अधिक समय से, थाईलैंड का पर्यटन उद्योग अब जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहा है और अधिक गुणवत्ता वाले आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए बड़े पैमाने पर पर्यटन से हटने की कोशिश कर रहा है। सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में देश में लगभग 40 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय आगंतुक आए और 2020 में यह संख्या घटकर केवल 6.7 मिलियन रह गई। 2021 के लिए थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण ने भविष्यवाणी की कि सबसे अच्छी स्थिति में भी, देश में लगभग 1-2 मिलियन विदेशी पर्यटक ही आएंगे। कुछ का मानना ​​​​था कि देश में मौजूदा टीकाकरण दर और दैनिक मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह आंकड़ा अभी भी बहुत आशावादी माना जाता है।

पर्यटन मंत्री फिफात रत्चकितप्रकर्ण ने कहा, "सरकार की पर्यटन-पुनरुद्धार की रणनीति बड़े खर्च करने वालों को लक्षित करना है जो अपने प्रवास के दौरान गोपनीयता और सामाजिक गड़बड़ी की मांग कर रहे हैं, विशेष रूप से कोविड -19 दुनिया के दौरान और बाद में," यह कहते हुए कि "क्षेत्र उच्च आकर्षित करने का प्रयास करेगा।" अंत यात्रियों के बजाय, बड़ी संख्या में आगंतुकों की तरह जो हम अतीत में भरोसा करते रहे हैं"।

उच्च अंत पर्यटन पर ध्यान केंद्रित करना थाईलैंड के लिए हमेशा एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य रहा है। अधिकारियों का अब मानना ​​है कि थाईलैंड को उद्योग को पूरी तरह से बदलने के लिए महामारी का उपयोग उत्प्रेरक के रूप में करना चाहिए, क्योंकि यह एकमात्र तरीका है जिससे सेक्टर जीवित रह सकता है और संकट से गुजर सकता है।

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -