बीजेपी नेता की बेटी से होगी ठाकरे की बेटी की शादी

मुंबई: महाराष्ट्र में राजनीतिक परिवारों में विवाह समारोह का दौर शुरू हो चुका है. शिवसेना सांसद संजय राऊत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, मंत्री गुलाबराव पाटिल, जितेंद्र आव्हाड और अब भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल के घर में भी विवाह की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है.  पूर्व सहकारिता मंत्री हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता पाटिल ठाकरे परिवार की बहु बनने वाली है. 28 दिसंबर को मुंबई के ताज होटल में ये विवाह होने वाला है. चुनिंदा लोगों के मध्य ठाकरे परिवार के एडवोकेट निहार ठाकरे और अंकिता पाटिल शादी के बंधन में बांधने जा रहे है.

अंकिता पाटिल वर्तमान में पुणे जिला परिषद की मेंबर है और इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन की निदेशक भी हैं. निहार शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के दिवंगत बेटे बिंदु माधव ठाकरे के पुत्र है. वो मुंबई में एडवोकेट के तौर पर कार्य कर रहे हैं. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे निहार के सगे चाचा हैं और मनसे प्रमुख राज ठाकरे चचेरे चाचा हैं. हर्षवर्धन पाटिल ने राज ठाकरे के घर जाकर विवाह का आमंत्रण दिया है.

हर्षवर्धन पाटिल पहले कांग्रेस में थे और 2019 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भाजपा में आ गए थे. हर्षवर्धन पाटिल कद्दावर नेता भी कहे जाते है. वो पुणे जिले की इंदापुर विधानसभा सीट से 4 बार विधायक रह चुके हैं. हर्षवर्धन पाटिल के पास 1995 से 2014 तक सभी स्टेट गवर्नमेंट में मंत्री के रूप में सेवा देने का रिकॉर्ड भी है.

1995, 1999 और 2004 में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत भी प्राप्त कर ली है. 2009 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. 1995 में उन्होंने शिवसेना-भाजपा गवर्नमेंट का समर्थन किया था और उन्हें मंत्री भी बनाया गया था. हम बता दें कि 1996 में बिंदु माधव ठाकरे का देहांत हो गया था. उस वक़्त महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की गवर्नमेंट थी. उस समय बालासाहेब ठाकरे ने बिंदु ठाकरे की याद में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे बनाने की कल्पना की थी. उस गवर्नमेंट में इस एक्सप्रेस-वे का कार्य शुरू हो गया था. लेकिन इसे बनने में वक़्त लग गया था.

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : भाजपा की बैठक जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -