ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में कोरोना की मार हुई तेज
ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में कोरोना की मार हुई तेज
Share:

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि देश के कोरोनो वायरस हॉटस्पॉट राज्य के कड़े लॉकडाउन प्रतिबंधों से निपटने की उम्मीद में अपने दायरे को नियंत्रित करने के लिए बीमारी के परीक्षण में सुधार के तरीकों पर गौर करेंगे। विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में से एक है, जंहा नए कोरोनो वायरस संक्रमण पिछले दिनों में 12 से नीचे, सोमवार को नौ मामलों में गिरावट आई। अब तक किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है। मेलबोर्न जो लगभग तीन महीने तक एक सख्त लॉकडाउन में रहा है, उम्मीद है कि इसके प्रतिबंधों के थोक में ढील दी जाएगी जब दो सप्ताह से अधिक नए मामलों में कमी आ जाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह अक्टूबर के अंत में हो सकता है। सोमवार को, 14-दिन के रोलिंग मामले का औसत 11.6 था, जो पिछले दिन 11.9 था। विक्टोरिया प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में कहा, "हम चाहते हैं कि जिन लोगों के लक्षण हों, उनकी परिस्थितियों की परवाह किए बिना, हम उनका परीक्षण कर सकें और हम उनकी और वास्तव में, पूरे समुदाय की सुरक्षा कर सकें।"

उन्होंने आगे कहा, "अगले कुछ दिनों में कुछ काम चल रहा है, यह देखने के लिए कि क्या हम उन लोगों की संख्या बढ़ा सकते हैं जो योग्य हैं और उन लोगों की संख्या बढ़ा सकते हैं जो उन परीक्षणों को प्राप्त कर सकते हैं।" देश के 894 कोविड -19 की मौत का 90% हिस्सा विक्टोरिया का है। वर्ष की शुरुआत के बाद से, राज्य ने 2.7 मिलियन परीक्षण किए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, पिछली जनगणना में इसकी आबादी लगभग 6 मिलियन थी। ऑस्ट्रेलिया में प्रति व्यक्ति दुनिया के सबसे अधिक अनुपातों में से एक है और विक्टोरिया में प्रकोप के बावजूद कोरोनो वायरस मामलों की सबसे कम संख्या में से एक है।

अपनी इस हरकत के लिए ट्रोल हुए ट्रम्प

भ्रष्टाचार मामले में पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी दोषी करार

आरकेएस भदौरिया ने दिया बयान, कहा- "भारत किसी भी खतरे से निपटने में पूरी तरह सक्षम है"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -