ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया
ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया
Share:

अभी वैसे भी मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा कर सीरीज पर अपना कब्जा कर लिया है. इस मैच के आखिरी दिन एक पारी और 18 रन से हरा कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. यह मैच किस कदर रोमांचक था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पांचवें दिन लंच से कुछ ओवरों पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी घोषित की और पाकिस्तान ने केवल चार ओवर खेले.

इसके बाद टी ब्रेक तक आधी पाकिस्तानी टीम पवेलियन पहुंच चुकी थी और दिन का खेल खत्म होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने हाल के दिनों में अपनी सबसे यादगार जीत में से एक दर्ज कर ली. देखा जाए तो इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन टेस्ट मैच की सीरीज में दो-शून्य की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला तीन जनवरी से सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा.

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 443/9 पर पारी घोषित की थी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 624 रनों पर पारी घोषित की थी. इस आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 181 रनों की बढ़त हासिल हुई. लेकिन खेल के आखिरी दिन पाकिस्तान अपनी दूसरी में सिर्फ 163 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही पाकिस्तान को मैच के साथ-साथ सीरीज भी गवानी पड़ी. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को उनकी शानदार 165 रनों की नॉआउट पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

हाशिम अमला के नाम हुआ अनोखा कारनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -