हाशिम अमला के नाम हुआ अनोखा कारनामा
हाशिम अमला के नाम हुआ अनोखा कारनामा
Share:

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच चल रहा मैच में दक्षिण अफ्रीका के  बल्लेबाज हाशिम अमला ने एक अनोखा इतिहास रचा है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट टीम में 10,000 पगबाधा आउट होने का रिकॉर्ड बनाया है. 

आपको  बता दे कि टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत में 1877  के बाद से लेकर दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच चल रहा मैच 2243वां टेस्ट है. इस दौरान सर्वाधिक 40,460 खिलाड़ी कैच जबकि 14545 बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए हैं. इसके बाद तीसरा नंबर एलबीडब्ल्यू का है. इंग्लैंड के जार्ज उलियट पगबाधा आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे. उन्हें 1877 में मेलबर्न में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ही ऑस्ट्रेलिया के नैट थामसन ने पगबाधा आउट किया था. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के डान टैलन 1950 में बाक्सिंग डे टेस्ट मैच में जब पगबाधा आउट हुए थे. यदि मेजबान देश की बात करें तो इंग्लैंड में ही सर्वाधिक 2110 बल्लेबाज पगबाधा आउट हुए हैं 

वही पगबाधा आउट होने में भारत भी कोई पीछे नही रहा. भारत की तरफ से सर्वाधिक पगबाधा आउट होने का रिकार्ड भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है. वह 63 बार पगबाधा आउट हुए हैं. इसके साथ ही भारत के वर्तमान कोच और लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने सर्वाधिक 156 बल्लेबाजों को पगबाधा आउट किया है.

मोहम्मद कैफ ने मुफ्त की सलाह पर दिया मुहतोड़ जवाब

सचिन-सहवाग,विराट और नायर को..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -