रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Tesla के शेयर, इस निवेशक ने एक झटके में कमाए 1500 करोड़
रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Tesla के शेयर, इस निवेशक ने एक झटके में कमाए 1500 करोड़
Share:

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla Inc) कि दौलत इन दिनों रॉकेट की रफ़्तार से बढ़ रही है. एक ओर कंपनी भारत जैसे बड़े मार्केट में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है. भारत सरकार ने भी एलन मस्क (Elon Musk) की इस कंपनी को हरसंभव मदद देने की बात स्वीकार कर ली है. वहीं दूसरी ओर कंपनी का शेयर रोज एक रिकॉर्ड ऊंचाई को छू रहा है. ऐसे में कंपनी से संबंधित एक शख्स ने कंपनी के शेयरों से 1,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है.

इस सप्ताह टेस्ला का शेयर पहली बार 1,000 डॉलर (लगभग 75,000 रुपये) के स्तर को पार कर गया. Nasdaq पर कंपनी का शेयर अभी लगभग 1,100 डॉलर (करीब 82,400 रुपये) पर बना हुआ है. इस प्रकार टेस्ला एसी पांचवी कंपनी है, जिसका बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) 1,000 अरब रुपये के पार पहुंच गया है. Tesla के शेयर में आई इस तेजी का लाभ इसके शेयरहोल्डर्स को हुआ है. कंपनी के बोर्ड के सदस्य इरा एहरेनप्रेइस (Ira Ehrenpreis) ने भी शेयर बाजार में टेस्ला के शेयर बेचकर बुधवार को लगभग 20 करोड़ डॉलर (1,500 करोड़ रुपये) से ज्यादा की कमाई की.

बता दें कि, अमेरिका के बाजार नियामक और रॉयटर्स की कैलकुलेशन के हिसाब से कंपनी में मई 2007 से स्वतंत्र निदेशक इरा एहरेनप्रेइस के पास टेस्ला के 3,70,000 शेयर थे. ये उन्हें 50 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर मिले थे और अगले साल जून में ये एक्सपायर होने वाले थे.

देश के 6 करोड़ लोगों को मोदी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट, मिलेगा ये लाभ

RBI ने एक्सपोजर वाले उधारकर्ताओं के लिए चालू खाता खोलने के नियमों में किया बदलाव

आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानिए आज का नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -