आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानिए आज का नया भाव
आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानिए आज का नया भाव
Share:

तेल के दामों में तेजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. तेल विपणन कंपनियों ने आज मतलब 30 अक्टूबर को निरंतर चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ाई हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार मतलब 30 अक्टूबर को पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में प्रति लीटर 35-35 पैसे की बढ़ोतरी की है. देश भर में तेल के दामों पर महंगाई आसमान छू रही है. पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 108.99 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 97.72 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. रोजाना पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के साथ दाम नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रहे हैं.

वही राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 121 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं. वहीं, डीजल की कीमत 112 रुपये प्रति लीटर से अधिक हैं. एक दर्जन से ज्यादा प्रदेशों में डीजल शतक पार कर चुका है. श्रीनगर से लेकर चेन्नई तक कई शहरों में डीजल शतक मतलब 100 की संख्या पार कर गई है. मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला जो छत्तीसगढ़ एवं महाराष्ट्र की सीमा से सटा है, वहां पेट्रोल की दरों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. बालाघाट में 1 लीटर पेट्रोल 120.06 रुपये है. जबकि डीजल 109.32 रुपये प्रति लीटर है. लोग पेट्रोल-डीजल दोनों ही वाहन ईंधन के दामों में वृद्धि से परेशान है.

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

एक बार फिर सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरवाट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

इस साल होगा आलू-प्याज का रिकॉर्ड उत्पादन, सरकार ने जारी किया 2020-21 का अग्रिम अनुमान

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -