टेस्ला के शेयर वैल्यू में गिरावट इसका कारण एलन मस्क का ट्विटर का अधिग्रहण किया
टेस्ला के शेयर वैल्यू में गिरावट इसका कारण  एलन मस्क का  ट्विटर का अधिग्रहण किया
Share:

सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क ने 44 बिलियन अमरीकी डालर के लिए ट्विटर का अधिग्रहण करने के साथ, उनकी इलेक्ट्रिक कार फर्म टेस्ला का स्टॉक गिर गया, कई स्पष्ट चिंताओं के कारण बाजार मूल्य में कम से कम 125 बिलियन अमरीकी डालर को पोंछ दिया।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, मस्क मुक्त भाषण को लेकर चीन के साथ मतभेदों में हो सकते हैं, जो टेस्ला के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है क्योंकि शंघाई गीगाफैक्ट्री वाहनों का निर्माण करता है।

एनपीआर के अनुसार, एक और चिंता यह है कि "मस्क अपने नवीनतम अधिग्रहण से विचलित हो सकते हैं." ट्विटर अधिग्रहण की घोषणा के बाद, टेस्ला के शेयर में 12.2% की गिरावट आई।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के पास 257 बिलियन अमरीकी डालर की संपत्ति है, लेकिन टेस्ला स्टॉक उनके भाग्य का दो-तिहाई हिस्सा है। "अगर मस्क उन हितों में से कुछ बेचता है, तो यह टेस्ला के स्टॉक मूल्य को और कम कर सकता है," रिपोर्ट ने मंगलवार को देर से दावा किया।

अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ दायर अपनी सबसे हालिया वार्षिक रिपोर्ट में, निगम ने निवेशकों के लिए एक समान चेतावनी जारी की। "अगर एलन मस्क हमारे आम स्टॉक के शेयरों को बेचने के लिए बाध्य है कि उन्होंने कुछ व्यक्तिगत ऋण प्रतिबद्धताओं को सुरक्षित करने का वादा किया है, तो ऐसे शेयर हमारे स्टॉक की कीमत में गिरावट का कारण बन सकते हैं," कंपनी ने कहा।

मस्क के लिए चिंता का एक और स्रोत ट्विटर है। विज्ञापनदाता बुरे सपने का सामना कर रहे हैं क्योंकि मंच पर मुफ्त भाषण व्यावसायिक संभावनाओं को बर्बाद कर सकता है क्योंकि उनके ब्रांड का नाम घृणा स्पीच, अपमानजनक या हानिकारक सामग्री के साथ प्रदर्शित हो सकता है यदि इसे नियंत्रित नहीं किया जाता है।

मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 537 अंक टूटा, निफ्टी 17000 पर बंद

सऊदी अरब 10 वर्षों में 100,000 वाहनों की खरीद करेगा

रिलायंस 19 लाख करोड़ रुपये की कैप को हिट करने वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -