मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 537 अंक टूटा, निफ्टी 17000 पर  बंद
मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 537 अंक टूटा, निफ्टी 17000 पर बंद
Share:

भारतीय इक्विटी में बुधवार को गिरावट आई, जो एक व्यापक वैश्विक इक्विटी बिक्री को प्रतिबिंबित करता है। निवेशकों को आर्थिक विकास अनिश्चितताओं से चौंका दिया गया था, और रिपोर्ट है कि रूस पूर्वी यूरोप के लिए गैस की आपूर्ति को कम करेगा उदास बिकवाली में जोड़ा गया। जोखिम-बंद मूड ज्यादातर रूस के नवीनतम कदम से ईंधन दिया गया था, जिसे यूक्रेन संकट में एक गंभीर वृद्धि के रूप में देखा जाता है: पोलैंड और बुल्गारिया को आपूर्ति का निलंबन आज से शुरू हो रहा है।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 537 अंक गिरकर 56,819 से अधिक पर आ गया, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी लगभग 162 अंकों की गिरावट के साथ 17,038 पर आ गया। दोनों बेंचमार्क ने पिछले दिन से अपने लाभ को छोड़ दिया है। 

सभी प्रमुख निफ्टी उप-सूचकांकों के लाल निशान में होने के साथ स्टॉक्स में गिरावट आई। दिन के शीर्ष निफ्टी विजेता हीरो मोटोकॉर्प, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक और आयशर मोटर्स थे, जबकि शीर्ष पर बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, टाटा कंज्यूमर्स, श्री सीमेंट्स और अडानी पोर्ट्स थे।

 रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड  के शेयर बीएसई पर 20% की तेजी के साथ, इस प्रवृत्ति को आगे बढ़ाते हुए। दूसरी ओर, फ्यूचर ऑर्गेनाइजेशन कंपनियों के शेयर लगातार तीसरे दिन गिर गए, फ्यूचर कंज्यूमर 20% से अधिक नीचे और फ्यूचर एंटरप्राइजेज और फ्यूचर रिटेल लगभग 5% नीचे, बढ़ती चिंताओं के बीच कि समूह दिवालियापन के कगार पर है।

इस फैसले के चलते तेल और गैस की कीमतों में तेजी आई है। ब्रेंट क्रूड की कीमतें बढ़कर करीब 106 डॉलर प्रति बैरल हो गई हैं। पिछले सत्र में कच्चे तेल के दामों में 3 फीसदी की तेजी आई थी।

सऊदी अरब 10 वर्षों में 100,000 वाहनों की खरीद करेगा

रिलायंस 19 लाख करोड़ रुपये की कैप को हिट करने वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

एलआईसी आईपीओ प्राइस बैंड 902-949 रुपये, इश्यू साइज 21,000 करोड़ रुपये

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -