लखनऊ में हो सकता है आतंकी हमला
लखनऊ में हो सकता है आतंकी हमला
Share:

लखनऊ : पठानकोट के एयरबेस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के बाद अब देशभर में महत्वपूर्ण स्थलों और कई शहरों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। ऐसे में सभी क्षेत्रों में सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। इसी बीच खुफिया एजेंसियों के माध्यम से यह जानकारी सामने आ रही है कि आतंकी पठानकोट की तरह ही लखनऊ में भी धमाके कर सकते हैं। पठानकोट में आतंकियों ने सेना की वर्दी जैसे गणवेश का ही उपयोग किया था। अब इस मसले पर सवाल उठने लगे हैं कि सेना की वर्दी तो बाजारों में सामान्यतौर पर ही बिक रही है। 

सैन्य अधिकारियों ने इस मामले में यही कहा कि फिलहाल तो इस बारे में किसी तरह की गाईड लाईन नहीं बनी है। मगर विचार जरूर किया जा रहा है कि आखिर सेना की वर्दी को खुलेआम बेचे जाने से किस तरह से रोका जा सके। उत्तर प्रदेश की राजधानी में छावनी कैंटोन्मेंट के समीप सदर क्षेत्र में कुछ प्रतिष्ठान ऐसे हैं। जो सेना की वर्दी पहनकर सहजता से घूम सकते हैं। इसका गलत लाभ उठाया जा सकता है। 

आतंकवादी सार्वजनिक क्षेत्रों के अतिरिक्त प्रमुख प्रतिष्ठानों व रेलवे स्टेशन को अपना निशाना बना सकते हैं। आम नागरिकों द्वारा इस तरह के वस्त्र पहनने और दुकानदारों से बिक्री रूकवाने की अपील भी की जा सकती है। हालांकि सेना द्वारा वर्दी खरीदने और बेचने के लिए जिला अधिकारी से लाइसेंस जारी कर दिया गया है।

सेना अपने गणवेश, बूट, टोपी, बैग, स्वेटर और तिरपाल के अतिरिक्त दूसरे सामान की नीलामी उपलब्ध करवा रही है। नीलामी के चलते शहर में सेना के वस्त्रों और वर्दी का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। कई ऐसे छोटे बड़े शहर हैं जहां सेना की वर्दी आसानी से मिल जाती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -