संभल से पकड़ा गया अलकायदा का हेड
संभल से पकड़ा गया अलकायदा का हेड
Share:

मेरठ : उत्तरप्रदेश का संभल नामक स्थान। जिसे अब तक पौराणिक तौर पर भगवान श्री कल्कि की भावी जन्मभूमि के तौर पर जाना जाता रहा है। वह अब अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद के लिए भी पहचाना जा रहा है। दरअसल उड़ीसा के कटक में बुधवार को पकड़े गए अलकायदा के आतंकी मोहम्मद आसिफ और मौलाना रहमान को पुलिस द्वारा पकड़ा गया है। पकड़े गए आतंकियों ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि भारतीय उपमहाद्वीप का अलकायदा हेड सनाउल हक उत्तरप्रदेश के संभल का निवासी है।

इसे मौलाना आसिम उमर के नाम से जाना जाता है। इसे कटक से पकड़े जाने के बाद जब पूछताछ की गई तो पूछताछ में आश्चर्यजनक जानकारियां सामने आईं। दरअसल यह बात सामने आई कि मौलाना अब्दुल रहमान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम और कटक पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया। इस बात को लेकर उन्हें आश्चर्य हुआ कि रहमान ने देवबंद से अरबिक और इस्लाम में पीएचडी की डिग्री हासिल की। हालांकि वह कटक के एक तंग क्षेत्र में मदरसा भी संचालित करता है।

एक प्रमुख समाचार पत्र में समाचार प्रकाशित हुआ। जिसमें यह दावा किया गया कि लगभग 5 ऐसे भारतीय हैं जो नेटवर्क से जुड़े हुए हैं। इसे पाकिस्तान द्वारा चलाया जा रहा है। आसिफ ने दिल्ली पुलिस को बताया कि वह सनाउल हक के साथ ही रहा है वर्ष 2012 में हक के साथ ईरान के रास्ते वह पाकिस्तान पहुंचा था। उसके दो बच्चे हैं। बीमार होने के बाद वह भारत आ गया। इसके बाद वह नए लोगों को जिहाद के लिए उकसाने लगा था। 

अमेरिका द्वारा दावा किया गया कि इस वर्ष की कार्रवाई में अफगानिस्तान में अलकायदा के बड़े प्रशिक्षण कैंप को नष्ट कर दिया गया है। इस प्रशिक्षण कैंप में भारतीय उपमहाद्वीप से प्रशिक्षण लेने के लिए कुछ जिहादी पहुंचे थे। इनमें से 150 आतंकी मारे गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -