घुसपैठ की नई कोशिश, आतंकवादी ला रहे सांप्रदायिक बम

Aug 25 2015 04:15 PM
घुसपैठ की नई कोशिश, आतंकवादी ला रहे सांप्रदायिक बम

नई दिल्ली : भारत में तेजी से आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के प्रयास किए जा रहे हैं। जम्मू - कश्मीर और भारत की अन्य सीमाओं से आतंकी तेजी से घुसपैठ करने में लगे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की वार्ता विफल होने के बाद देश में घुसपैठ की आशंका तेजी से बढ़ी है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान लाईन आॅफ कंट्रोल की ओर से आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसाने के प्रयास कर रहा है। लगभग 300 से अधिक घुसपैठिए भारत में घुसपैठ करने के प्रयास में लगे हैं।

दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी सीमा पर कई आतंकी कैंप संचालित हो रहे हैं जो कि भारत में आतंकियों को घुसपैठ करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि आतंकी देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास भी कर रहे हैं। त्यौहारों के दौरान आतंकियों द्वारा इस तरह की हरकतें करने का प्रयास भी किया जा रहा है। इसके लिए आतंकी कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं लेकिन सुरक्षा इतनी तगड़ी है कि आतंकियों की प्लानिंग फेल हो रही है।

उल्लेखनीय है कि भारत वह देश है जहां कदम - कदम पर बहु भाषी और बहु पंथी लोग निवास करते हैं। इस देश में कई ऐसे सांप्रदायिक मसले हैं जिन्हें हवा मिलने पर कई गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार आतंकवाद और पाकिस्तान की ओर से खुफिया विभाग द्वारा इस बात के अलर्ट जारी कर दिए गए हैं कि पाकिस्तान कश्मीर मसले पर कई तरह के प्रयास कर सकता है। आतंकी इन मसलों को प्रोपेगेंडा के तौर पर उपयोग कर सकते हैं।