दूतावासों पर हो सकता है हमला, बांग्लादेश में बढ़ी सुरक्षा
दूतावासों पर हो सकता है हमला, बांग्लादेश में बढ़ी सुरक्षा
Share:

ढाका : बांग्लादेश में अभी भी आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। अभी भी आतंकी हमले की भयावहता थमी नहीं है। बांग्लादेश के नागरिक अभी भी रेस्टोरेंट में किए गए हमले की दशहत से उबर नहीं पाए हैं तो वहीं यह जानकारी सामने आई है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने बांग्लादेश में अलर्ट जारी कर दिया है। आतंकी यहां पर राजनयिक कार्यालयों और व्यापारिक भवनों को निशाने पर लेने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में यहां पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में रेस्टोरेंट में हुए हमले में मारे गए लोगों को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद ने अपनी श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने के ही साथ बांग्लादेश में होने वाले आतंकी हमलों का सामना करने के लिए तैयारी भी की गई। दूसरी ओर इस तरह के हमलों को लेकर जो संभावना जताई गई उसे लेकर कहा गया कि आतंकी हमले के खतरे को ध्यान में रखते हुए भारत - अफगानिस्तान की ही तरह हाई कमीशन और अन्य ठिकाने की सुरक्षा हेतु कमांडो फोर्स भेजने को लेकर समीक्षा की जा रही है। इतना ही नहीं कई तरह की गतिविधियों पर भी नज़र रखी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि भारत ने भी बांग्लादेश को सतर्क रहने की बात कही है। भारतीय राजनयिकों द्वारा कहा गया है कि बांग्लादेश में स्थित भारतीय दूतावास, समेत बांग्लादेश के अन्य मित्र राष्ट्रों के दूतावासों पर भी हमला हो सकता है। दरअसल इस माध्यम से बांग्लादेश की सरकार का आधार कमजोर किया जा रहा है तो दूसरी ओर बांग्लादेश के मित्र राष्ट्रों पर विपरीत प्रभाव डाला जा रहा है। इस मामले में गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने यह भी कहा कि बांग्लादेश में आईएसआईएस या फिर अल - कायदा का अस्तित्व नजर नहीं आता है। यहां पर आतंकी संगठनों को समाप्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -