पाकिस्तान के नौसैनिक अड्डे पर आतंकियों का हमला, 12 से अधिक सुरक्षाबलों के मारे जाने का दावा
पाकिस्तान के नौसैनिक अड्डे पर आतंकियों का हमला, 12 से अधिक सुरक्षाबलों के मारे जाने का दावा
Share:

इस्लामाबाद: बलूचिस्तान प्रांत के तुरबत शहर में पाकिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा नौसैनिक हवाई अड्डा, पीएनएस सिद्दीकी, एक सशस्त्र आतंकवादी हमले की चपेट में आ गया है। प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) मजीद ब्रिगेड ने उस बेस पर हमले की जिम्मेदारी ली थी, जहां चीनी ड्रोन तैनात हैं। स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, माजिद ब्रिगेड ने मीडिया को बयान भेजकर कहा कि 'हम तुर्बत में पाकिस्तानी नौसेना के एयरबेस में घुस गए हैं।'

इसने नौसैनिक अड्डे पर "एक दर्जन से अधिक" सुरक्षाकर्मियों को मारने का भी दावा किया। पाकिस्तान के डॉन अखबार ने कहा कि सोमवार रात का हमला शहर में सिलसिलेवार विस्फोटों और गोलीबारी के बाद हुआ, जो स्थानीय निवासियों के अनुसार, लगभग 10 बजे शुरू हुआ और कई घंटों तक जारी रहा। एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने अखबार को बताया कि हमलावर "हवाईअड्डे की सीमा के तीन तरफ से आए थे, लेकिन सुरक्षा बलों ने तुरंत जवाब दिया और परिसर में घुसपैठ की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया"। हालाँकि, उन्होंने कोई और विवरण नहीं दिया, जिसमें यह भी शामिल है कि क्या बलों में कोई हताहत या घायल हुआ था।

सुरक्षा अधिकारियों का हवाला देते हुए, डॉन अखबार ने यह भी कहा कि "बेस की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, तुर्बत हवाई अड्डे की सीमा के बाहर छह आतंकवादी मारे गए"। अधिकारियों ने यह भी कहा कि स्टेशन पर "संवेदनशील नौसैनिक प्रतिष्ठानों" के किसी भी नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं थी, जबकि फ्रंटियर कोर और नौसेना के विशेष समूह ने "आतंकवादियों को सफलतापूर्वक अलग कर दिया"। पाकिस्तानी सेना ने अभी तक हमले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। बलूचिस्तान पोस्ट ने कहा कि यह बीएलए का इस साल का तीसरा हमला था।

29 जनवरी को अलगाववादी समूह ने माच शहर में हमला किया और 20 मार्च को ग्वादर बंदरगाह पर हमला किया, जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक और आठ हमलावर मारे गए। बीएलए सक्रिय रूप से बलूचिस्तान की आजादी की मांग कर रहा है और राज्य के खिलाफ विभिन्न हिंसक कृत्यों में शामिल रहा है।

माता सरस्वती का मंदिर या कमाल मौला मस्जिद ? भोजशाला में पांचवे दिन भी ASI का सर्वे जारी

अकाली दल के साथ नहीं बनी बात, पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा

'आतंकी देविंदर पाल सिंह भुल्लर को रिहा करने के बदले केजरीवाल ने लिए 134 करोड़..', खालिस्तानी पन्नू का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -