आतंकी संगठन हमास ने गाजा से उड़ाए विस्फोटक भरे गुब्बारे, जवाब में इजराइल ने बरसाए बम
आतंकी संगठन हमास ने गाजा से उड़ाए विस्फोटक भरे गुब्बारे, जवाब में इजराइल ने बरसाए बम
Share:

गाजा: फिलीस्तीन के आतंकी संगठन हमास (Hamas) ने गुरुवार को दिन भर गाजा (Gaza) पट्टी क्षेत्र से विस्फोटक भरे विशालकाय गुब्बारे भेजकर इजराइल में दहशत फैलाने का प्रयास किया. इजराइल ने हमास की इस गुस्ताखी का जवाब देते हुए फाइटर जेट से उसके भूमिगत ठिकानों पर बम दागे. इजराइल ने स्पष्ट किया है कि वह अपने नागरिकों पर किसी भी किस्म का हमला बर्दाश्त नहीं करेगा.

उल्लेखनीय है कि फिलीस्तीन के गजा पट्टी क्षेत्र पर हमास ने कब्जा जमा रखा है. जहां से वह आए दिन इजराइल पर हमले का प्रयास करता रहता है. हमास के इन हमलों पर इजराइल भी करारा जवाब देता है और अपने एक नागरिक की मौत का बदला उसके कई आतंकियों को ढेर करके लेता है. गुरूवार को हमास ने नया पैंतरा चलते हुए विशालकाय गुब्बारों में बम विस्फोटक बांधकर उन्हें इजराइल के इलाके में उड़ा दिया.

इजराइली सुरक्षाबलों ने जब इन गुब्बारों पर गोलियां चलाई तो उनमें बंधे हुए बम धमाके के साथ नीचे गिरने लगे. इससे आक्रोशित इजराइल ने अपने लड़ाकू विमान हवा में उड़ा दिए. जिन्होंने गजा पट्टी में बने हमास के भूमिगत अड़डों पर जमकर बमबारी की. बाद में इजराइली सेना ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह अपने नागरिकों पर किसी किस्म का हमला बर्दाश्त नहीं करेगी और उसका बदला आतंकियों से लेती रहेगी.  

क्या आप जानते है हॉकी में भी लिया जाता है कैच, जानिए इस खेल के नियम

अमेरिका में कोरोना से हो सकती हैं 3 लाख मौतें, एक्सपर्ट्स का दावा

दक्षिणी प्यूर्टो रिको में 4.8 की तीव्रता से आया भूकंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -